आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जून 2014

मुंडे के अंतिम संस्कार से लौटते CM की कार पर पथराव, राजनाथ-आडवाणी का घेराव


परली (बीड). केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री और भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की सड़क हादसे में हुई मौत के पीछे शिवसेना को भी साजिश लग रही है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मामले की सीबीआई जांच की मांग की। इस मांग को लेकर कई लोगों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी का घेराव भी किया। मुंडे के अंतिम संस्‍कार से लौट रहे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्हाण की गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव भी किया। इससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया।
 
पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार 
मुंडे का बुधवार को पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। महाराष्‍ट्र के बीड जिले स्थित उनके पैतृक गांव परली में उनका अंतिम संस्‍कार हुआ। बेटी पंकजा ने उन्‍हें मुखाग्नि दी। मुंडे का मंगलवार सुबह दिल्‍ली में सड़क हादसे के बाद निधन हो गया था। मंगलवार शाम उनका शव मुंबई लाया गया था। बुधवार सुबह वायुसेना के विशेष विमान से मुंडे का पार्थिव शरीर लातूर लाया गया। उस वक्‍त प्रकाश जावड़ेकर और राजीव प्रताप रूडी सहित भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर मौजूद थे। लातूर से शव को अंतिम संस्‍कार के लिए मुंडे के पैतृक गांव परली ले जाया गया।
 
 
मुंडे के अंतिम संस्कार के दौरान  भाजपा व एनडीए के तमाम बड़े नेता तो मौजूद थे ही, महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्हाण समेत दूसरी पार्टियों के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे। 
 
अंतिम दर्शन के वक्‍त बिगड़ा माहौल
परली में मुंडे के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी। इस दौरान कुछ समय के लिए माहौल बिगड़ भी गया था। कुछ लोग पत्‍थर फेंकने लगे थे। मुंडे की बेटी पंकजा ने लोगों से शांत रहने की अपील की और थोड़ी देर बाद स्थिति सामान्‍य हो सकी। बताया जा रहा है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्‍का लाठीचार्ज किया था, जिससे भीड़ भड़क गई और पत्‍थर फेंकने लगी थी।
 
लोकसभा में दी गई मुंडे को श्रद्धांजलि
बुधवार को 16वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हुआ। मुंडे को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी गई।
 
जहां था सम्‍मान समारोह, वहीं हुए पंचतत्‍व में विलीन
मंगलवार सुबह दिल्‍ली में जब मुंडे का एक्सिडेंट हुआ था तो वह मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट जा रहे थे। वहां से उन्‍हें अपने गांव परली जाना था। गांव के एक मैदान में उनका सम्मान समारोह होना था। बुधवार को इसी मैदान में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...