आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2014

क्रेडिट सुईस ने चेताया- गलत हो सकते हैं EXIT POLL, निवेशक रहें सावधान



मुंबई. शेयर बाजार ने देश में एनडीए सरकार का बनना तय मान लिया और सोमवार को तमाम सर्वे एजेंसियों की ओर से जारी एग्जिट पोल ने इन उम्मीदों को और पुख्ता कर दिया है। बाजार में पिछले तीन दिनों में रिकॉर्डतोड़ तेजी देखी जा रही है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय निवेश बैंक क्रेडिट सुईस ने यह कहकर निवेशकों को सकते में डाल दिया कि एग्जिट पोल के नतीजों में बड़ी
गलतियों की संभावना है। निवेश बैंक ने लोगों को संभलकर निवेश करने की सलाह दी है। 
 
तीसरे दिन भी बाजार में चमक 
बीजेपी के पक्ष में आ रहे एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बाजार अब तक के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। बढ़त के ट्रेंड को जारी रखते हुए तीसरे दिन सेंसेक्स मंगलवार को 24,000 के पार पहुंच गया। दरअसल, बाजार इस उम्मीद के चलते गुलजार हो गए हैं कि आने वाली सरकार आर्थिक सुधारों को गति देगी।
 
बिजनेस भास्कर की ओर से किए गए सर्वे में यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि चुनाव के नतीजों में बीजेपी का कमजोर होना बाजार के लिए नागवार गुजरेगा। एनडीए के आने की खुशी में बाजार जिन ऊचाइयों पर पहुंचा है, वहां से थोड़ा सा भी बुरा संकेत बाजार में कोहराम मचा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...