आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2014

नरेंद्र मोदी की 'पत्नी' बोलीं- खूब बात करते थे और रसोई में भी लेते थे रुचि



अहमदाबाद। नरेंद्र मोदी की ‘पत्नी’ यशोदाबेन ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें उन्हें जिंदगी से कोई शिकवा नहीं है। 62 वर्षीय रिटायर टीचर यशोदाबेन ने कहा, ‘उन्होंने (मोदी ने) मुझे अपनी जिंदगी से अलग कर दिया। इस बात का अब बुरा नहीं लगता। मैं जानती हूं कि वे भाग्यवश और मेरे बुरे समय की वजह से ऐसा कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि यशोदाबेन यह दावा करती हैं कि 17 वर्ष की उम्र में उनकी शादी मोदी के साथ हुई थी। हालांकि, मोदी ने इस बारे में कभी कोई बात नहीं कही।

बहरहाल, यशोदाबेन को 14 हजार रुपए की मासिक पेंशन मिलती है। वे अपने भाई के साथ रहती हैं। ज्यादातर वक्त भगवान की प्रार्थना में ही जाता है। यशोदाबेन अहमदाबाद आई थी, जहां उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू दिया। यह मोदी के प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनने के बाद यशोदाबेन का पहला इंटरव्यू है। इसमें यशोदाबेन ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने की भी कामना की है।
शुरू-शुरू में रसोई में भी लेते थे रुचि:

यशोदाबेन ने कहा, ‘मैं 17 वर्ष की थी, तब शादी हुई थी.. मैं पढ़ाई छोड़कर उनके घर गई थी। शुरू-शुरू में मुझसे खूब बात करते थे। रसोई के कामों तक में भी रुचि लेते थे।’ हमेशा मुझसे कहते कि ‘तुम्हारी उम्र कम है। तुम्हें पढ़ाई पूरी करनी चाहिए।’ तीन साल में करीब तीन महीने हम साथ रहे। उसके बाद से आज तक हमारी कोई बातचीत नहीं हुई है। लेकिन मैं आज भी उनसे (मोदी से) जुड़ी खबरें और लेख पढ़ती हूं। टीवी कार्यक्रम भी देखती हूं।’
मुझे पता है वे कभी नहीं बुलाएंगे :

यदि मोदी प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली चले गए और वहां से आपको बुलाया तो क्या करेंगी? इस पर यशोदाबेन कहती हैं, ‘पिछले 42 साल से हमारा कोई संपर्क नहीं है। मैं कभी भी उनसे मिलने नहीं गई हूं। मैं उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती। मैं चाहती हूं कि वह जो भी करें, उसमें तरक्की करें। मैं जानती हूं कि वे एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे। मुझे नहीं लगता कि वे मुझे कभी बुलाएंगे। कभी लगा ही नहीं कि दूसरी शादी करना चाहिए:

क्या आप आज भी मोदी की कानूनी पत्नी हैं? उनसे अलग होने के बाद आपने दूसरी शादी क्यों नहीं की? इनके जवाब में वे कहती हैं, ‘पहले अनुभव के बाद मुझे कभी लगा ही नहीं कि दूसरी शादी करना चाहिए। मेरा दिल कभी माना ही नहीं। आज भी जब लोग उनका नाम लेते हैं, मेरा जिक्र बैकग्राउंड में होता है। लोग मुझसे बात करते हैं। क्या आप मुझे ढूंढ़ते हुए बात करने नहीं आए हैं? यदि मैं उनकी पत्नी नहीं होती तो क्या आप मेरे पास आते?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...