आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 फ़रवरी 2014

जेल जाने के 7 घंटे बाद बीमार हुई शिबू सोरेन की बहू, अस्पताल में हुई भर्ती

रांची. पुलिस को सीता के सरेंडर करने की भनक तक नहीं लगी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सीता दो समर्थकों के साथ सरकारी वाहन से सुबह साढ़े नौ बजे कोर्ट परिसर पहुंचीं। उनके साथ सुरक्षा गार्ड भी था। तब कोर्ट खुला नहीं था। सुबह 10 बजे कोर्ट खुलने पर वे कक्ष में बैठ गईं। विशेष जज 10.40 बजे आए। थोड़ी देर बाद सीता के वकील विश्वजीत मुखर्जी ने सरेंडर आवेदन दाखिल किया। 10.45 बजे सबसे पहले उनके आवेदन पर सुनवाई हुई। वकील ने सीता को जेल में पर्याप्त चिकित्सा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। जज ने वकील से यह लिखित में मांगा। आवेदन में बताया गया कि सीता को थॉयराइड व अन्य बीमारियां हैं। कोर्ट ने जेल अधीक्षक को उन्हें जेल में पर्याप्त चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया। करीब 20 मिनट की सुनवाई के बाद जज  उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया। 11:20 बजे उन्हें जेल भेज दिया गया। शाम को चेस्ट पेन की शिकायत पर उन्हें रिम्स लाया गया।
कैसे हुई कार्रवाई
राज्यसभा चुनाव-2012 से जुड़े नोट फॉर वोट मामले में फरार चल रहीं झामुमो विधायक सीता सोरेन ने मंगलवार को सीबीआई के विशेष जज आरके चौधरी के कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने उन्हें चार दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। सुबह 11:20 बजे जेल जाने के सात घंटे बाद शाम 6:45 बजे चेस्ट पेन होने पर उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया। एक मार्च को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में आरोपी सीता के पिता बी. नारायण माझी और राजेंद्र मंडल अब भी फरार हैं।
क्या है मामला
सीता सोरेन पर आरोप है कि 2012 के राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी आरके अग्रवाल के समर्थन में प्रस्तावक बनने और वोट का जुगाड़ करने के बदले रिश्वत ली थी। मामले का खुलासा 30 मार्च 2012 को हुआ, जब नामकुम में अग्रवाल की गाड़ी से 2.15 करोड़ जब्त किए गए। विधायक के निजी सचिव विकास कुमार ने अपने  बयान मेें खुलासा किया कि सीता ने अग्रवाल से 50 लाख रुपए रिश्वत ली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...