आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जनवरी 2014

आठ संपादकों, वकीलों और पूर्व नौकरशाहों ने तैयार किया कांग्रेस का रेजोल्यूशन!



नई दिल्ली. कांग्रेस की 17 जनवरी को होने वाली ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की बैठक लोकसभा चुनाव के लिहाज से सबसे अहम मानी जा रही है। लिहाजा इसके लिए कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी की बैठक के रेजोल्यूशन को तैयार कराने के लिए विशेषज्ञों की सेवाएं ली जा रही हैं। रेडिफ न्यूज की खबर के मुताबिक,  दो वरिष्ठ वकीलों, चार वरिष्ठ संपादकों और दो रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स कांग्रेस के संकल्प पत्र का ड्राफ्ट तैयार कर रहे हैं। इससे अलग एक विशेषज्ञ दल इसकी भाषा को लेकर भी समीक्षा करेगा। पार्टी के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि यह काम अभी तक प्रणब मुखर्जी किया करते थे। 
 
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के संकल्प पत्र में सीधा निशाना बीजेपी को बनाया जाएगा। दिल्ली में 32 सीटें जीतकर भी सरकार ने बनाने की बीजेपी की असफलता को पार्टी रेजोल्यूशन में खास जगह देगी। इसे लेकर पार्टी बीजेपी पर हमले करेगी। हालांकि, कांग्रेस का रेजोल्यूशन आम आदमी पार्टी पर निशाना साधने से बचेगा। 
 
उधर, प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल को जनता की तीसरी पसंद बताने वाले सर्वे को कांग्रेस ने बकवास बताया है। अंग्रेजी अखबार 'टाइम्‍स ऑफ इंडिया' के लिए मार्केट रिसर्च एजेंसी IPSOS द्वारा किए गए सर्वे में पीएम के तौर पर राहुल को मोदी और केजरीवाल के बाद तीसरे नंबर पर रखा गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिप्रसाद ने कहा, 'सर्वे रिपोर्ट हमेशा उनका फेवर करती है जिसने उन्हें इस काम के लिए चुना है। पिछले सर्वे में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 19 सीट मिलने की बात कही गई थी लेकिन हमें 39 सीट मिली।एमपी और राजस्थान के परिणाम भी सर्वे के उलट ही रहे।'
आठ शहरों में किए गए सर्वे में पार्टी को दूसरे नंबर पर बताया गया है। हालांकि, जब हरिप्रसाद से लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मैं यह सब चीजें आपसे क्यों साझा करूं?'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...