आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जनवरी 2014

लोकसभा चुनाव: पूरे देश में लड़ेगी 'आप', केजरीवाल नहीं होंगे पीएम उम्‍मीदवार!


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में शनिवार को पूरे देश में लोकसभा चुनाव लड़ने पर फैसला किया गया। वरिष्ठ नेता प्रशांत भूषण ने पार्टी की ओर से यह बयान दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी सभी जगह उम्‍मीदवार उतारेगी। वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन अटकलों को विराम दे दिया, जिसमें उन्हें पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार माना जा रहा था। केजरीवाल ने खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। 
 
शनिवार से शुरू हुई कार्यकारिणी की बैठक रविवार को भी जारी रहेगी। बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो रही है। बैठक के बाद प्रशांत भूषण ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में उम्‍मीदवारों के नाम का एलान बाद में करेगी, लेकिन अभी इतना तय है कि हम पूरे देश में लड़ने जा रहे हैं। 
 
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाए जाने के सवाल पर भूषण ने कहा- इसमें कोई शक नहीं है कि केजरीवाल आम आदमी पार्टी के नेता हैं, लेकिन प्रधानमंत्री पद के लिए कौन उम्‍मीदवार होगा या नहीं होगा, इस पर पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए यह कोई अहम बात नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में उम्‍मीदवारों का चयन भी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव की तर्ज पर किया जाएगा। 
 
प्रशांत भूषण ने कहा कि देश को समझ आ रहा है कि भ्रष्‍टाचार को मिटाने का सिर्फ एक ही तरीका है और वह स्‍वच्‍छ और ईमानदार सरकार, इसलिए हम देश की जनता को विकल्‍प देने जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...