आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2013

जनलोकपाल: विश्‍वास पर लगा अन्‍ना आंदोलन को हाइजैक करने का आरोप, मंच पर नहीं मिली जगह


रालेगण सिद्धि. जनलोकपाल बिल पारित करवाने की मांग को लेकर तीन दिन से अनशन पर बैठे अन्‍ना हजारे को समर्थन देने गुरुवार को टीम केजरीवाल के सदस्‍य उनके पास पहुंचे। 'आप' के नेता कुमार विश्‍वास, गोपाल राय और संजय सिंह अन्‍ना के अनशनस्‍थल पर पहुंचे। इनमें से किसी को अन्‍ना के मंच पर जगह नहीं दी गई।
पंडाल में खड़े होकर बोलते हुए कुमार विश्‍वास ने सरकारी लोकपाल बिल का विरोध किया और कहा कि उनकी पार्टी जनलोकपाल कानून के लिए मजबूती से आवाज उठाती रहेगी। विश्‍वास ने कहा कि दिल्‍ली में 'आप' की सरकार आने पर जो सबसे पहला बिल पारित होगा, वह लोकपाल बिल होगा। 'आप' नेता ने यह भी कहा कि अगर अन्‍ना कहेंगे तो वह सब छोड़ आ जाएंगे। उन्‍होंने यह भी घोषणा की कि 'आप' की ओर से गोपाल राय अन्‍ना के साथ अनशन पर बैठेंगे।
रालेगण में कुमार विश्‍वास ने यह बात भी दोहराई कि पार्टी उन्‍हें उम्‍मीदवार बनाती है तो वह अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और उन्‍हें हराएंगे। बुधवार को जंतर मंतर (दिल्‍ली) की धन्‍यवाद रैली में आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ कुमार विश्‍वास 'आप' के उम्‍मीदवार हो सकते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने विश्‍वास को जोकर करार दिया। सोशल साइट्स पर भी विश्‍वास और 'आप' के खिलाफ कई टिप्‍पणियां आने लगीं। कई लोगों ने यह ट्वीट किया कि एक बार फिर अन्‍ना के आंदोलन को हाइजैक कर लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उठाने की कोशिश शुरू हो गई है और इस बार यह कोशिश कुमार विश्‍वास कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...