आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 दिसंबर 2013

एक आयरन लेडी जो राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा सिंधिया के नाम से जानी जाती है।

एक आयरन लेडी जो राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा सिंधिया के नाम से जानी जाती है। ……हँसते हँसते जिन्होंने जनता का ज़बरदस्त समर्थन हांसिल कर राज हासिल कर लिया ,,,, विकट  परिस्थितियों और आंतरिक विरोध के बावजूद भी इस आयरन लेडी ने सभी को मेंढकों की तरह तोलना मुश्किल होने आर भी तोला ,,पिंजरे में बंद क्या  और ताला लगा दिया ,जी हाँ दोस्तों राजस्थान में  टेन टू एट पी एम ,,,साढ़े चार साल से कहाँ थीं ,,,,संघ हराएगा ,,टिकिट सही नहीं बांटे जेसे आरोपों के बाद भी वसुंधरा ज़िंदाबाद हो गयी ,,अब वसुंधरा के सामने मंत्रीमंडल का गठन एक बढ़ी चुनौती थी उन्होंने डंके की चोट पर मंत्री बनाये ,,दिग्गजों को नज़र अंदाज़ क्या ,,जो चाहा मंत्रियों को वोह विभाग दिया और राजस्थान का पिटारा महत्वपूर्ण विभाग सभी अपने नियंत्रण में रख लिए ,सभी चोंक गए जब उनके पुराने मित्र ललित मोदी की आर सी ऐ में वापसी का रास्ता साफ़ होने लगा ,,,राजस्थान में जो माहोल वसुंधरा के खिलाफ था वोह बदल गया ,,बाज़ी उलटी पढ़ गयी ,,अब बाजपा में संघी और हार्ड लाइनर प्लानर एक तरफ और अकेली यह आइरन लेडी एक तरह उनका सिर्फ एक ही मक़सद टारगेट फिफ्टीन ,,,,कोई विरोध नहीं ,,विरोधी शरणम् गच्छामी ,,एक पुत्र जो सक्रिय सियासत में रहकर भी अलग थलग कोई हस्तक्षेप नहीं कोई परिवारवाद का आरोप नहीं पुत्र  की अपनी अलग रणनीति अलग पहचान ,,,,,,,,,,,,तो जनाब जिन हालातों से जूझ कर वसुंधरा सिंधिया ने शासन हांसिल क्या और फिर राज सम्भालते ही अफसर शाही को सबक़ सिखाते हुए मुखिया बने पुलिस कर्मी और बढ़े  बाबू जी  को   उनकी ओकात याद दिलाई ,,,,,,,,जो जयपुर पांच साल से सफाई के लिए तरस रहा था उस जयपुर को एक दिन में सफाई के लिए मजबूर कर दिया हठधर्मी अधिकारी जो नगरनिगम में जमे बेठे थे और निर्वाचित महापौर को गुलाम समझते थे वोह अधिकारी एक दिन में चलते कर दिए गए ,कोटा जेसी जगह पर जहां लोगों को  साफ़ सड़के देखे हुए कई बरस हो गए थे उन्हें कोटा की सड़के साफ़ नज़र आने लगी ,,,जो नोकर शाह ,,जो अधिकारी जनता को पैर की जूती ,,,मंत्रियों को बेवक़ूफ़ और कार्यकर्ताओं को गुलाम समझते थे अब वोह मंत्रियों को फिर से अपने आक़ा समझने लगे है और जनता की शिकायतों पर गोर कर रहे है जबकि कार्यकर्ताओं को भी सम्मान दे रहे है यह परिवर्तन सिर्फ राज बदलने से नहीं राज के राज चलाने के तोर तरीक़ों और कुशल प्रशासनिक क्षमता सहित मक्कारों के खिलाफ कठोर कार्यवाही के डर से भी है ,आज सभी कलेकटर ,,,, सभी आई जी ,,सभी कमिश्नर ,,सभी एस पी ,,और सभी प्रमुख अधिकारीयों में डर खौफ का वातावरण है वोह सोचने लगे है चमचागिरी ,, चापलूसी ,,मक्कारी के दिन गए के मंत्री और दो  चार लोगों की चमचागिरी करो जनता को लूटों दांत फटकार लगाओ और शासक बनकर रहो अब उन्हें जनसेवक  लोकसेवक बनकर काम करने की हिदायत मिली है ,यह परिवर्तन गेहलोत सरकार में भी हो सकता था लेकिन उनके आँख ,,कान ,,,नाक ,,मुंह बंद थे और वोह ध्रतराष्ट्र बनकर शाशन चला रहे थे इसलिए उनके कौरवों ने पांडवों की जंग के आगे उन्हें हरा दिया ,,,,,,,आयरन लेडी वसुंधरा को अब पिछले शासन और पिछले अनुभवों से सीख लेना होगी ,,सभी समाजों वर्गों के लिए प्रतिनिध्त्व सहित विकास और कल्याणकारी योजनाये लागू करना होगी ताके राजस्थान एक हो सके ,,नेक हो सके और खुशहाल हो सके क्या ऐसा हो सकेगा यह तो अब वक़त ही बतायेगा इंतिज़ार आप भी कीजिये हमे भी वक़त का इंतिज़ार है ,,,,,,,,,,,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. What i do not understood is in truth how you're no longer actually much more well-preferred than you might be right now.
    You are so intelligent. You already know thus significantly on the
    subject of this matter, produced me personally
    believe it from numerous numerous angles. Its like women and men are
    not involved until it is something to accomplish with Lady gaga!
    Your own stuffs great. Always deal with it up!

    Also visit my web-site - used motorhomes for sale

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...