आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 नवंबर 2013

क्राइम ब्रांच के घेरे में तेजपाल, पीड़ित बोली- किया था रेप, मेरा जिस्म केवल मेरा

साथी पत्रकार के यौन शोषण के आरोप में फंसे पत्रकार और कारोबारी तरुण तेजपाल को कोर्ट से थोड़ी राहत मिली है। सेशन कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शनिवार दस बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। यानी शनिवार फिर जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी। जमानत अर्जी पर कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस तरुण को गिरफ्तार नहीं करेगी। हालांकि पुलिस के सामने पेश होने पहुंचे तेजपाल को गोवा एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिहाज से हिरासत में ले लिया गया था। तरुण को गोवा पुलिस के क्राइंम ब्रांच के ऑफिस में रखा गया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं कि वहां उनसे पूछताछ की जाएगी या नहीं। 
 
उधर, कोर्ट में सुनवाई के दौरान तेजपाल के वकील द्वारा लड़की का नाम सार्वजनिक किए जाने पर जज ने नाराजगी जताई। जज ने वकील को फटकार लगाते हुए कहा कि वे लड़की को बदनाम करने की साजिश न करें। यदि सेशन कोर्ट से तेजपाल को जमानत नहीं मिली तो उन्हें वहीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 
इस बीच, पीड़ित पत्रकार ने ताजा बयान जारी कर कहा है कि तेजपाल ने उसके साथ रेप किया था। पीड़ित ने कहा कि रेप को लेकर बने नए कानून के तहत तेजपाल की हरकत रेप के दायरे में आती है। उन्होंने कहा (आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरा बयान) मेरा जिस्म सिर्फ मेरा है और यह मेरे सम्मान की लड़ाई है।  
 
उधर सुप्रीम कोर्ट के जज पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाने वाली इंटर्न के केस में भी जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। कमेटी द्वारा सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट के आधार पर ही इस केस में आगे की राह तय होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...