आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2013

‘15 लाख’ में बिका 10 का नोट, जानिए- आप भी कैसे बन सकते हैं लखपति



नई दिल्‍ली। दस रुपये का एक नोट आपको ‘लखपति’ बना सकता है। बाजार में इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपये तक हो सकती है। आपको इस तथ्‍य पर आश्‍चर्य जरुर होगा, लेकिन यह सच है। एक वेबसाइट पर बकायदा 1 से लेकर 1000 रुपये तक मूल्‍य वाले नोटों की नीलामी हो रही है, जिनकी बोलीदाता अप्रत्‍याशित कीमत लगाकर उन्‍हें खरीद रहे हैं।
3.5 लाख में बिक रहा है हजार का नोट, तस्‍वीरों में देखिए
यह नोट दुर्लभ होने की वजह से इतनी अधिक कीमत तक हाथोंहाथ बिक रहे हैं। जिन नोटों में मुद्रण एवं उसके कागज की कटाई में त्रुटियां हैं, उनकी डिमांड सबसे ज्‍यादा है और लोग लाखों रुपये तक में इनकी बोली लगा रहे हैं। ब्रिटिश शासनकाल के समय के नोटों की मांग सबसे अधिक देखी जा रही है।
फोटो में दिख रहा दस रुपये का यह नोट ब्रिटिश शासनकाल के दौरान ही मुद्रित हुआ। इस नोट की संख्‍या 07860 है। यानि इसका महत्‍व ‘786’ अंक की वजह से भी है। इस नोट की बोली 10 लाख से शुरू हुई, जोकि 15 लाख तक जा पहुंची। प्रॉडक्‍ट खरीदने-बेचने वाली एक वेबसाईट पर यह नोट खरीदे-बेचे जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...