आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अक्तूबर 2013

ताकत बढ़ाने वाली दवा खाने से पुरुष बन गई परी जैसी सुंदर महिला



लंदन. हॉलीवुड, बॉलीवुड एक्‍टर्स और बॉडी बिल्डिंग का शौक रखने वालों में शायद ही कोई ऐसा हो, जिसने कभी न कभी स्‍टेरॉयड्स (ताकत बढ़ाने वाली दवा) न लिए हों। स्‍टेरॉयड्स के साइड इफेक्‍ट्स को लेकर भी चर्चा खूब गर्म रहती है। विशेषज्ञों की राय में स्‍टेरॉयड्स के प्रयोग से बाल झड़ने से लेकर लिवर डैमेज होने तक कई समस्‍याएं हो सकती हैं, लेकिन क्‍या आपने कभी सुना है कि स्‍टेरॉयड्स की वजह से किसी का जेंडर बदल गया हो। क्‍या आपने कभी सुना है कि स्‍टेरॉयड्स का प्रयोग करने से किसी महिला के स्‍तन गायब हो गये हों और उसका सीना एकदम पुरुषों के जैसा फौलादी बन गया हो। इसमें शक नहीं कि अब से पहले आपने ऐसा नहीं सुना होगा, लेकिन ब्रिटेन की महिला के साथ ही हुआ है।
 
ब्रिटेन की 28 साल कैंडिस आर्मस्‍ट्रांग के साथ ऐसा हुआ है। कैंडिस के बारे में हाल ही में पूर्व टीवी स्‍टार जॉडी मार्श ने एक डॉक्‍यूमेंट्री बनाई है, जिसमें उनके बारे में पूरी जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि जॉडी खुद बॉडी बिल्‍डर रही हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी स्‍टेरॉयड्स का इस्‍तेमाल नहीं किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...