आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2013

पहले पूजा पाठ की फिर चबूतरे पर बैठी छह साल की बेटी की गर्दन कुल्हाड़ी से काट दी



सिवनी। सिवनी जिले में पिता ने छह साल की बेटी की बलि दे दी। उसने अपने ससुराल में खेरमाई के चबूतरे पर बेटी की गर्दन कुल्हाड़ी से काट दी। घटना मंगलवार को जिले के तुर्गा गांव की है। पुलिस के मुताबिक संत कुमार (40)  मंगलवार को ही तुर्गा आया था।
छह साल की बेटी रितु को लेकर गांव के बाहर बड़ के पेड़ के पास पहुंचा। वहां खेरमाई के चबूतरे पर पहले पूजा-पाठ की, फिर बेटी की बलि चढ़ा दी। गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो संतकुमार कुल्हाड़ी दिखाकर धमकाता रहा। थोड़ी देर बाद पुलिस ने पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। लोगों ने बताया कि संतकुमार जनपद सदस्य था। उसका एक बेटा भी है।
मानसिक रूप से बीमार है आरोपी :
ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। कभी वह कहता है कि ग्रामीण उसे झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाना चाहते थे। इसलिए बेटी की बलि दी है। कभी कहता है कि घर की सुख-शांति के लिए बलि चढ़ाई है। बेटी की मौत से मां बेसुध है इसलिए उसकी मानसिक स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं हो सका है।
'फिलहाल बच्ची की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। बच्ची की बलि देने का कारण क्या था, इसकी जांच चल रही है।'
-भरत यादव, कलेक्टर सिवनी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...