आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2013

भारत में 400 मीटर घुसकर पाकिस्तानी फौज ने आतंकियों की मदद से बोला हमला

नई दिल्ली. पाकिस्तान का 'नापाक' चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान ने साल में दूसरी बार सीधे तौर पर भारतीय इलाके में घुसकर हमला किया है। पाकिस्तानी फौजियों ने पुंछ सेक्टर के चकन दा बाग चौकी के करीब भारत की जमीन पर 400 मीटर घुसकर पाकिस्तानी फौजियों ने हमला बोला।  हमले में 21 बिहार रेजिमेंट के एक जेसीओ और चार जवान शहीद हुए हैं। हमले में एक जवान ज़ख़्मी भी हुआ है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी फौजी भारतीय सीमा में करीब 400 मीटर तक घुस आए और सरवा पोस्ट पर घुसपैठ की आशंका पर जांच करने पहुंचे भारतीय जवानों पर घात लगाकर हमला किया। हमले में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों ने भी पाकिस्तानी फौजियों की मदद की है। 
 
 
जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर पांच जवानों के शहीद होने की जानकारी दी। बीती रात एक बजे से लेकर दो बजे के बीच यह हमला हुआ। उस वक्त भारतीय सैनिक सीमा के नजदीक अपने इलाके में गश्त लगा ऱहे थे। इसी दौरान पाकिस्तान के 101 मुजाहिद रेजिमेंट के करीब 20 फौजियों ने भारतीय चौकी पर हमला कर दिया। हमले के बाद सेना का चकन दा बाग इलाके में सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया है। ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए पांचों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। कश्मीर में सेना की उत्तरी कमान की बैठक चल रही है। बैठक के बाद रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय को भेजी जाएगी।
जब हिंदुस्तान ने किया परमाणु परीक्षण तो अमेरिका-पाक की गुम हो गई थी सिट्टी-पिट्टी
इस बीच, बीजेपी के नेता अरुण जेटली ने रक्षआ मंत्री एके एंटनी के बयान में कमी निकालते हुए कहा कि बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना के ड्रेस में कुछ लोगों ने हमला किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ऐेसी बातों का फायदा फिर उठाएगा (विस्तार से आगे पढ़ें)। भारत सरकार ने इस मुद्दे पर कड़ा रुख अपनाते हुए पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है। 
 
 
 
दूसरी तरफ, हमेशा की तरह पाकिस्तान ने इस हमले से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान ने बीते 9 दिनों के भीतर 15 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इससे पहले इसी साल जनवरी में पाकिस्तानी फौजियों ने पुंछ के मेंढर में हमला कर भारतीय जवानों के सिर काटे थे। 
 
जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान के ताज़ा हमले के पीछे कश्मीर घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने की रणनीति भी हो सकती है। इसके अलावा भारत में संसद का सत्र जारी है। ऐसे में पाकिस्तान कश्मीर की तरफ ध्यान खींचने के लिए भी ऐसी हरकतें करता रहा है। 
 
 
भारत के सामने पाकिस्तान ही नहीं बल्कि चीन भी चुनौती पेश कर रहा है। चीन के सैनिक भारतीय सीमा में सिर्फ घुसपैठ ही नहीं कर रहे हैं। वे भारतीय जवानों को अपनी ही सीमा में गश्त करने से भी रोक रहे हैं। पिछले हफ्ते ही चीनी सैनिकों ने ऐसी हिमाकत की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...