आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जुलाई 2013

ओवरलोड स्कूली ऑटो के खिलाफ अभियान आज से, आप भी करें पहल


 
ओवरलोड स्कूली ऑटो के खिलाफ अभियान आज से, आप भी करें पहल
 
जयपुर। ओवरलोड टेंपो पलटने से निवारूरोड पर सेंट एंसलम स्कूल के छात्र की मौत के बाद अब आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग और ओवरक्राउडिंग के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है। साथ ही अभिभावकों से अपील की है कि वह भी इसके लिए आगे आएं।

ऑटो चालक को टोकें, फिर भी नहीं माने तो इसकी शिकायत स्कूल प्रबंधन से करें। साथ ही आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस को भी इसकी सूचना दें। इसके लिए दोनों विभागों ने अपने नंबर भी जारी किए हैं। गौरतलब है कि शनिवार को14 बड़े छात्र-छात्राओं को ले जा रहे टेंपो पटलने से झोटवाड़ा गणेश नगर निवासी गौरव शर्मा ((चौमाल)) की मौके पर ही मौत हो गई थी और छह छात्र घायल हो गए थे। गौरव एक अन्य छात्र के साथ टेंपो में आगे ड्राइवर की बगल में बैठा था।

सुबह 6 से रात 10 बजे तक होगी कार्रवाई
ऑटोरिक्शा और मिनी बसों वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आरटीओ ने 11 उडऩदस्ते नियुक्त किए हैं। ये सुबह 6 बजे स्कूलों के सामने रहेंगे और ओवरक्राउड वाहन चालकों के फिटनेस, लाइसेंस और परमिट निरस्त करने की कार्रवाई करेंगे। कार्रवाई सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक चलेगी।

स्कूलों में चल रहे ओवरक्राउड वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में सुझावों पर अमल हुआ। कार्यवाहक डीसीपी अनिल टांक ने बताया कि शनिवार को हुई घटना का रविवार को एनालिसिस किया गया। ओवरक्राउड पर कैसे पाबंदी लगे, इसकी वैकल्पिक क्या व्यवस्था हो सकती है और कार्रवाई को प्रभावी कैसे बनाया जा सकता है पर विचार किया गया। सोमवार से तीन दिन तक ओवरक्राउड की समस्या पर प्रभावी अभियान चलाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...