आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अप्रैल 2013

यही है वो जांच जिसके नाम पर अमरीका करता रहा है प्रतिष्ठित भारतीयों का अपमान...



मुंबई. हार्वर्ड युनीवर्सिटी में लेक्चर देने गए यूपी के सीएम अखिलेश यादव के साथी और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के उपर अमरीकी सुरक्षा तंत्र की गाज गिरी है। बोस्टन एयरपोर्ट पर तलाशी के नाम पर उत्तर प्रदेश के आला नेता आजम खान के साथ न केवल बदसलूकी की गई बल्कि उनको हिरासत में भी लिया गया। बाद में भारतीय दूतावास के प्रयास से आजम खान को रिहा करवाया गया। 
 
गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब अमरीकी सुरक्षा तंत्र ने सुरक्षा में कड़ाई के बहाने प्रतिष्ठित भारतीयों का अपमान किया हो। इससे पहले भी कई भारतीय हस्तियों को सुरक्षा के नाम पर अपमानित किया जा चुका है। शाहरुख खान से लेकर पूर्व राष्ट्रपति कलाम तक सभी को इसका दंश झेलना पड़ा है।
अमरीकी सुरक्षा तंत्र ने ऐसे कारनामों को पहले भी अंजाम दिया है। हद तो तक हो गई जब अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अभिनेता शाहरुख खान को भी इसी तरह अपमानित किया जा चुका है, जिन्हें सुरक्षा के नाम पर एयरपोर्ट पर घंटों रोक कर रखा गया। इस दौरान कोई सहूलियत तो दूर उन्हें पीने का पानी तक मुहैय्या नहीं करवाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...