आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2013

सरबजीत पर जानलेवा हमला, सिर व पेट पर लगे गहरे घाव


सरबजीत पर जानलेवा हमला, सिर व पेट पर लगे गहरे घाव
लाहौर/नई दिल्ली.  कोट लखपत जेल में चमेल सिंह की हत्या के बाद अब सरबजीत पर जानलेवा हमला किया गया है। सरबजीत की हालत बेहद गंभीर है और वह कोमा में चला गया। शुक्रवार को पांच कैदियों ने उस पर ईंटों व ब्लेड से हमला किया। सरबजीत को सिर व पेट पर गहरे घाव हैं। उसे जिन्ना अस्पताल के वेंटिलेटर पर रखा गया है।
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने देर रात ट्वीट किया कि उसकी हालत बेहद गंभीर है। हमला उस समय हुआ जब सरबजीत को एक कोठरी से दूसरे में ला जाया जा रहा था। हमलावरों में से दो की पहचान हो गई है। इनके नाम मुदस्सर और आमिर हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। पाक सरकार ने इस मामले में दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। कोट लखपत जेल में करीब 17000 कैदी हैं। जबकि उसकी क्षमता 4000 कैदियों की है।
 
लाहौर बम विस्फोट मामले में बंद है सरबजीत
 
सरबजीत को लाहौर बम विस्फोट मामले में मंजीत सिंह मानकर फांसी की सजा की सजा सुनाई गई है। उसकी रिहाई के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास चल रहे हैं। उसके घरवालों का कहना है कि वह भटकते हुए पाकिस्तान सीमा में प्रवेश कर गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...