आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2013

शांति, अहिंसा के लिए विश्व प्रसिद्ध गांधी आश्रम में साधिका के साथ छेडख़ानी



वर्धा.  सेवाग्राम स्थित बापूकुटी दिनोदिन विवादों में घिरती जा रही है। पिछले 3 वर्षों में चश्मा चोरी, दांत से चबाने को लेकर विवाद, पर्स चोरी और अब साधिका के साथ छेडख़ानी।
इन वरदातों से बापू कुटी की छवि धूमिल हो रही है। शांति, अहिंसा के लिए पूरे विश्व में पहचाने जानेवाले गांधीजी के आश्रम में इन दिनों एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने का सिलसिला भी जारी है।
गांधी आश्रम में दबदबा बनाए रखने के लिए ये हथकंडे अपनाये जा रहे हैं! बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात बापू कुटी की एक साधिका किसी से बातचीत कर रही थी।
इसी बीच जालंधर कन्नोडे वहां पहुंचे और मेरे भांजे के साथ क्या बात कर रही है कहकर जूता गाल पर जड़ते हुए विनयभंग करने का प्रयास किया और दुपट्टा खींच लिया।
इस बीच, कुछ साधक वहां पहुंचे व जालंधर को पकड़कर उनके कक्ष में ले गए। 1 मार्च को साधिका द्वारा सेवाग्राम थाना में शिकायत दर्ज कराने पर जालंधर कन्नोडे के खिलाफ धारा 354, 323, 506 के तहत मामला उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
अहिंसा के पूजारी के कर्मस्थली में आपसी विवाद के चलते जहां बापू की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है वहीं इस घटना से अन्य साधिकाओं में दहशत व्याप्त हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...