आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मार्च 2013

अरबों की लागत से बना दुनिया का सबसे बड़ा सोने का सिक्का



PIX: अरबों की लागत से बना दुनिया का सबसे बड़ा सोने का सिक्काPrevious Image
ईदुनिया में लोगों के लिए एक बड़ा निवेश कर रखा है, जब बाजार ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा हो तो सोना सबसे बढिय़ा काम करता है। पिछले कुछ समय से आप देख रहे हैं कि गोल्ड में निवेश करना सबसे बेहतर है। लोग इसमें निवेश के लिए सोने के सिक्के खरीदते हैं। आप अपने इस निवेश को कभी भी कहीं भी मुद्रा में बदल सकते हैं। पूंजी के सही उपयोग के लिए गोल्ड में निवेश एक बढिय़ा विकल्प माना जाता है। दुनिया में सोने का अपना महत्व है और यह गरीब से लेकर अमीरों तक की सबकी पसंद बना हुआ है।
  अभी हाल ही में दुनिया में सोने का सबसे बड़ा सिक्का बनाया गया है। इसकी कीमत करोड़ों में है। यह सिक्का इतना बड़ा है, जिसमें कई लग्जरी कारें खरीदी जा सकती है। अरबों की लागत से बना यह दुनिया का सबसे बड़ा सोने का सिक्का निश्चित रूप से करोड़ों रुपये का सोने का निवेश करने वाले रईसों और हाई लग्जरी लाइफ जीने वाले लोगों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस सोने के सिक्के को बनाने में सैकड़ो किलो शुद्ध सोना लगाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...