आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 मार्च 2013

सीएम ने भरी हुंकार, 'साबित हुए आरोप तो छोड़ दूंगा राजनीति और पद'



जैसलमेर/जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि उन पर जो आरोप लगे हैं, यदि साबित हो जाते हैं, तो वे राजनीति और पद दोनों छोड़ देंगे। वे भाई-भतीजावाद में विश्वास नहीं करते। विपक्ष उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है।
विपक्ष के लोग खुद बदनाम और भयभीत हैं। किरीट सोमैया का तो धंधा ही झूठ बोलना है। गहलोत रविवार को जैसलमेर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक साल पहले भी उन पर झूठे आरोप लगाए गए थे। हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल भी लगाई थी जो डिसमिस हो गई।
ध्यान रखूंगा कौन-कौन रिश्तेदार हैं
मुख्यमंत्री ने विपक्ष के आरोपों को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि अब मुझे यह ध्यान रखना होगा कि मेरे कौन-कौन रिश्तेदार हैं। यह ध्यान रखेंगे कि उन्हें किसी भी प्रकार का आवंटन नहीं होना चाहिए, चाहे वे उसके लिए योग्य ही क्यों न हो।
पाइपलाइन से गैस कनेक्शन का प्रयास
गहलोत ने कहा कि यहां गैस के भंडारों को देखते हुए बाड़मेर और जैसलमेर में पाइप लाइन से गैस कनेक्शन देने के प्रयास किए जा रहे हैं। बाड़मेर में गैल उत्पादन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जैसलमेर में गैस पहले ही मिल चुकी है। गेल व राजस्थान की आरपीसीएल के बीच एमओयू के प्रयास किए जा रहे हैं।
राहुल गांधी से आज मिलेंगे गहलोत और चंद्रभान
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष डा. चंद्रभान सोमवार को दिल्ली में मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी उनसे सरकार और संगठन की स्थिति, चुनावी तैयारियों, विधायकों की शिकायतों को दूर करने समेत विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे।
राहुल गांधी के अप्रैल में राजस्थान के संभावित दौरे को लेकर भी अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। साथ ही कयास तो यहां तक लगाए जा रहे हैं कि डॉ. चंद्रभान को बदला जा सकता है।
पाली में कहा- बजट घोषणाएं जल्द लागू करेंगे
गहलोत ने दावा किया है कि उनकी सरकार की नीयत और नीति नेक है, इसी कारण प्रदेश का चहुमुंखी विकास हो रहा है। बजट में शामिल हर घोषणा को लागू किया जाएगा। वे रविवार को पाली के पिपलिया कलां गांव में पीजी फॉइल्स के नानेश पीजी मेमोरियल अस्पताल परिसर में डॉ. डी.आर. भंडारी के मूर्ति अनावरण समारोह में बोल रहे थे।
गहलोत ने कहा कि निशुल्क दवाओं की संख्या बढ़ाने के साथ ही निशुल्क जांच योजना लागू की है, जो अप्रैल से प्रभावी हो जाएगी। रोगियों के परिजनों की सुविधा के लिए हर जिला मुख्यालय पर एक करोड़ रुपए की लागत से धर्मशालाएं बनाई जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...