आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 मार्च 2013

31 से पहले लें सब्सिडी वाला सिलेंडर, उसके बाद नहीं मिलेगा


पाली.अगर आपने वित्तीय वर्ष 2012-13 में मिलने वाले पांच सब्सिडी वाले सिलेंडर अब तक नहीं लिए हैं, तो जल्दी बुकिंग करा दें, क्योंकि 31 मार्च के बाद सब्सिडी वाले सिलेंडर लैप्स हो जाएंगे। एक अप्रैल से नया वित्त वर्ष 2013-14 लागू हो जाएगा, जिसके तहत आपको 9 सिलेंडर सब्सिडी पर दिए जाएंगे। 
 
मालूम हो, कि नियम के अनुसार उपभोक्ताओं को 31 मार्च तक केवल पांच सिलेंडर सब्सिडी पर दिए जा रहे हैं। अगर कोई उपभोक्ता 31 मार्च तक सब्सिडी वाले गैस सिलेंडरों का उपयोग नहीं करता है, तो उसके बाकी बचे सिलेंडर अपने आप ही लैप्स हो जाएंगे। इसके बाद अप्रैल 2013 से मार्च 2014 तक उपभोक्ताओं को 9 गैस सिलेंडर सब्सिडी 
पर मिलेंगे।  
 
 
बढ़ती जा रही है उपभोक्ताओं की भीड़ 
 
 
रुचिता गैस एजेंसी के प्रबंधक मीशा चौहान बताती हैं कि सिरोही में कोई भी अपना सब्सिडी वाला सिलेंडर छोड़ना नहीं चाहता। यही वजह है कि मार्च शुरू होते ही उनकी एजेंसी पर एक दम से उपभोक्ताओं की बुकिंग कराने के लिए भीड़ बढ़ गई है। उधर, आदित्य गैस एजेंसी के संचालक डीएल मीणा ने बताया कि उनके अभी कई ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने सब्सिडी पर पांच सिलेंडर नहीं लिए। अब उनकी भीड़ बढ़ रही है।
 
कोई कर रहा इंतजार तो किसी को बुकिंग की जल्दी  
 
सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर को लेकर कुछ लोग इस इंतजार में हैं कि कब मार्च गुजरे और अप्रैल से वह दोबारा सब्सिडी पर गैस सिलेंडर ले सकें। वहीं शहर में कुछ परिवार ऐसे भी हैं, जिन्होंने अभी तक सब्सिडी वाले पांच सिलेंडर खर्च नहीं किए हैं। इस स्थिति में वह बुकिंग कराने की जल्दी कर रहे हैं। ऐसे में गैस एजेंसी पर इन दिनों भीड़ बढ़ गई हैं। 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...