आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2013

गुजरात: मुसलमानों का कारोबार बंद करवाने के लिए कराए जा रहे दंगे, 30 दिन में 10 ने किया बिजनेस बंद



नई दि‍ल्‍ली. कुछ अरबपतियों के तेजी से 'गरीब' होने की ओर बढ़ने की खबरों के बीच गुजरात के मुसलमान कारोबारियों के लिए बुरी खबर है। एक तरफ अमेरि‍का के सांसद नरेंद्र मोदी से मि‍लने और गुजरात में बि‍जनेस की संभावनाओं को जांचने आ रहे हैं तो दूसरी तरफ गुजरात में पि‍छले एक महीने में दस मुस्‍लि‍म व्‍यापारी अपना बि‍जनेस बंद करने पर मजबूर हो गए हैं। ताजा मामला इसी हफ्ते के गुरुवार का है। अहमदाबाद से 90 मि‍नट की दूरी पर वीरमगम हाइवे पर होटल चलाने वाले मुस्‍तफा पटेल ने अपना होटल बंद कर दि‍या है। उनका कहना है कि वह रोजाना मि‍लने वाली धमकि‍यों के चलते होटल बंद करने पर मजबूर हुए हैं। 
 
मुस्‍तफा पटेल ने बताया कि स्‍थानीय नेताओं ने 9 फरवरी को जबरदस्‍ती उनका व्‍यवसाय बंद करा दि‍या। उनकी पेटीशन के मुताबि‍क अदालती आदेश होने के बावजूद पुलि‍स ने उन्‍हें सुरक्षा नहीं मुहैया कराई। माइनॉरि‍टी कमीशन के चेयरमैन वजाहत हबीबुल्‍लाह ने बताया कि कमीशन को ऐसी शि‍कायतें मि‍ली हैं कि मुसलमानों को व्‍यवसाय नहीं करने दि‍या जा रहा है। इस बारे में गुजरात सरकार से रि‍पोर्ट मांगी गई है। 
 
इससे पहले कमीशन को छोटा उदेपुर के नौ मुस्‍लि‍म व्‍यापारि‍यों का बि‍जनेस चौपट कि‍ए जाने की शि‍कायतें मि‍ल चुकी हैं। शि‍कायत करने वाले व्‍यापारि‍यों का कहना है कि बरोज गांव के सरपंच जयंती रथवा बि‍जनेस में अपने कंपटीटर अब्‍दुल घानी का लग्‍जरी ट्रांसपोर्ट का धंधा हथि‍याने के लि‍ए दंगा कराया। 12 फरवरी को इलाके में मुस्‍लि‍म व आदि‍वासि‍यों के बीच झड़पें हुईं। एक शि‍कायतकर्ता का कहना है कि 12 फरवरी को अल्‍पसंख्‍यकों के कई प्रति‍ष्‍ठानों पर हमला हुआ और उन्‍हें आग के हवाले कर दि‍या गया। एसपी-डीआईजी सब लोग वहां गए, लेकि‍न अभी तक कोई भी नहीं पकड़ा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...