आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 फ़रवरी 2013

डॉक्टर ने मरीज की पर्ची पर लिखा ‘जाओ मैं नहीं देखता’

डॉक्टर ने मरीज की पर्ची पर लिखा ‘जाओ मैं नहीं देखता’
लाडनूं (नागौर).लाडनूं के सेठ गणपतराय सरावगी राजकीय चिकित्सालय में गुरुवार को पीएमओ डॉ. आरपी शर्मा ने बीपीएलधारी एक गंभीर रोगी को देखने की बजाय पर्ची पर यह लिखकर दे दिया ‘जाओ मैं नहीं देखता।’ 
 
पीएमओ ने पर्ची पर हस्ताक्षर व डेट भी लिखी। हुआ यूं कि गुरुवार को अस्पताल के पीएमओ शर्मा के पास गए 69 वर्षीय नागरमल खटीक को अभद्रता के साथ बाहर निकाल दिया गया। उनकी पर्ची पर ‘मैं नहीं देखता’ लिख पीएमओ  ने साइन भी कर दिए। खटीक  ने मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री से शिकायत की है। 
 
नागरमल ने बताया कि वह कई दिन से बुखार व जुखाम से पीड़ित है।
 
तहसीलदार को भी कहा, जो लिखा वह सही है' नागरमल ने तहसीलदार गिरधारीलाल को समस्या बताई। उन्होंने पीएमओ से बात की तो पीएमओ ने जवाब दिया कि पर्ची पर लिखा, वह ठीक है।   
 
यह गंभीर बात है : कलेक्टर
 
कलेक्टर अशोक भंडारी ने कहा कि लाडनूं पीएमओ ने किसी मरीज के साथ ऐसा किया है और उसकी पर्ची पर यह शब्द लिखे हैं तो गंभीर बात है। मैं जांच करवा रहा हूं।
 
शिकायत पहुंची है, जांच कराएंगे : सीएमएचओ
 
नागौर के सीएमएचओ डॉ. जीआर कालेर से इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, हां, इस बारे में मेरे पास शिकायत आई है। मैं शुक्रवार सुबह ही इसकी जांच करवाऊंगा।
 
लाइन तोड़ते, उन्हें मैं नहीं  देखता : पीएमओ
 
पीएमओ डॉ. आरपी र्शा ने कहा क अस्पताल में कुछ लोग लाइन लगाना पसंद नहीं करते। मैं सभी मरीजों को लाइन से देखता हूं। जो लाइन तोड़ते, उन्हें मैं नहीं देखता।
 
डॉक्टर का यह रवैया गलत : तहसीलदार
 
लाडनूं तहसीलदार गिरधारीलाल ने कहा कि पर्ची पर इस प्रकार लिखना गलत है। शिकायत मिली है, जांच करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...