आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 फ़रवरी 2013

पहले छीन ली लीज पर दी जमीन, अब हिमाचल में बाबा रामदेव के घुसने पर रोक



शिमला। योग गुरु बाबा रामदेव को सोलन के साधूपुल में दी गई जमीन की लीज रद्द करने के बाद सरकार ने उनके प्रदेश में घुसने पर रोक लगा दी है। वहीं, सरकार ने 96.8 बीघा जमीन के क्षेत्र को सील करने की तैयारी कर ली है।
 
साधुपुल में प्रस्तावित उद्घाटन समारोह को देखते हुए सरकार रामदेव को प्रदेश की सीमाओं में दाखिल नहीं होने देगी। बुधवार को मुख्य सचिव सुदृप्तो राय, विधि सचिव चिराग भानू सिंह के अतिरिक्त गृह सचिव प्रेम कुमार व कार्मिक सचिव एसकेबीएस नेगी के साथ बैठक हुई।
 
साधूपुल में 27 फरवरी को योगपीठ के उद्घाटन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सरकार ने जिला उपायुक्त मीरा मोहंती व पुलिस अधीक्षक रमेश झाजटा को वीरवार को सचिवालय बुलाया गया है। मीरा मोहंती दिल्ली में थीं।
 
सरकार की तैयारी
 
 > एहतियात के तौर पर धारा-118 रहेगी 
 > साधू-पुल क्षेत्र में कड़ा पहरा रहेगा।
 > सरकार एडवांस केविएट (कोर्ट जाने से रोकना) फाइल करेगी।
 > हवाई अड्डे पर ही रोक दिया जाएगा।
 
नहीं टलेगा उद्घाटन: प्रभारी
 
पतंजलि योग पीठ व भारत स्वाभिमान मंच के हिमाचल राज्य प्रभारी लक्ष्मी शर्मा का कहना है कि योग पीठ धर्मार्थ ट्रस्ट है। उद्घाटन कार्यक्रम टाला नहीं जाएगा। स्वास्थ्य सेवाओं जैसे कार्य के लिए साधूपुल में हिमाचल प्रदेश सरकार से विधिवत भूमि लीज पर ली है। इसे खारिज करना अवैध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...