आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 फ़रवरी 2013

कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी राजस्थान से करेंगे चुनावी दौरों की शुरुआत


 

जयपुर. चिंतन शिविर के बाद अब कांग्रेस हाईकमान का पूरा फोकस राजस्थान पर हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी देशव्यापी दौरों की शुरूआत राजस्थान से करने की तैयारी में है।
राज्य विधानसभा चुनावों को देखते हुए राहुल गांधी की आदिवासी बहुल बांसवाड़ा में गहलोत सरकार पहली चुनावी सभा कराने की तैयारियां कर रही हैं।
आलाकमान से इस तरह संकेत मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी और नमोनारायण मीणा वहां माहौल बनाने के लिए बांसवाड़ा का दौरा कर चुके हैं।
अब 16 फरवरी से डा. चंद्रभान बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ के दौरे पर जाएंगे। केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी राहुल गांधी के दौरे को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।
इसके अलावा राहुल गांधी का जयपुर में रोड शो करने का भी कार्यक्रम बन रहा है। हालांकि इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं हो पाई है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी अभी राहुल के दौरे को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है।
मोटे तौर पर यह निर्णय हो गया हैं कि राहुल गांधी के देशव्यापी दौरों की शुरूआत राजस्थान से ही होगी। राजस्थान, मिजोरम, दिल्ली, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में विधानसभा चुनावों को देखते हुए राहुल गांधी पहले यहां सभाएं लेंगे। इसके बाद दूसरों राज्यों में जाएंगे।
चुनावी अभियान के तहत राहुल इन दौरों में सभा, जनता से सीधा संवाद, आकस्मिक संपर्क और पार्टी संगठन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। हालांकि इस दौरे को अभी तक पूरी तरह गोपनीय रखा जा रहा है। कोई भी नेता इस बारे में मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है।
केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी का कहना है कि अभी इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं कांग्रेस के प्रभारी महासचिव पुखराज पाराशर के मुताबिक अभी तक पीसीसी के पास इस तरह के दौरों को लेकर कोई प्रोग्राम नहीं आया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...