आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 फ़रवरी 2013

22 साल की युवती ने चार साल में की तीन शादियां, और...


इंदौर। बाइस साल की एक युवती ने चार साल में तीन शादियां कर डालीं। महज 100 और 50 रु. के स्टाम्प पर सादी लिखा-पढ़ी कर ही उसने शादियों को अंजाम दे दिया। ये शादियां उसने अपने मोहल्ले में ही की। पहली दोनों शादियां उसने बिना तलाक के तोड़ भी दीं। तीसरी शादी महीनेभर भी नहीं चली थी कि तीसरे पति की असली पत्नी प्रकट हो गई। उसने महिला थाने में शिकायत की तो सारी शादियों का राज खुल गया। पुलिस ने युवती व उसके दो पतियों को हिरासत में लिया, जबकि सबसे पहले शादी करने वाले पति का कोई पता नहीं है। खास बात यह है कि युवती के दोनों पति उसे अपने साथ रखने की जिद कर रहे हैं।
 
भागीरथपुरा निवासी सोनू ने महिला थाने में शिकायत की थी कि उसके पति श्रवण ने क्षेत्र में ही रहने वाली युवती आरती से भी शादी कर ली है। मेरे दो छोटे बच्चे हैं, श्रवण ने मुझे कानूनी तरीके से तलाक भी नहीं दिया है। पुलिस ने जांच के लिए आरती और श्रवण को गुरुवार को महिला थाने बुलाकर पूछताछ की तो आरती ने ऐसी दास्तां सुनाई कि अफसर हैरत में पड़ गए। 
 
पहले को छोड़ा, दूसरे का घर नहीं जमा
 
आरती ने बताया मेरी उम्र 22 साल है। 2009 में भागीरथपुरा में रहने वाले दिलीपसिंह से शादी की थी। हमारा एक बेटा है। दिलीप का साथ नहीं जमा तो उसे छोड़ दिया। फिर मोहल्ले में ही रहने वाले सुनील मौर्य से दोस्ती हुई। उसने मुझे अपनाने का वादा किया तो जुलाई 2011 में उससे शादी कर ली। उसके साथ गांव गई तो ससुराल वाले परेशान करने लगे। उसे भी छोड़ दिया। तीसरा पति श्रवण मेरे स्कूल का साथी है। उससे दोस्ती और बढ़ गई। मोहल्ले वाले समझने लगे कि हमारा अफेयर चल रहा है इसलिए मैंने उससे शादी ही कर ली।
 
स्टाम्प पर नोटरी और हो गई शादी
 
डीएसपी बीपी सलोकी के सामने आरती ने शादी की सौ रुपए स्टाम्प की नोटरी रखी जिसमें उसने सुनील से शादी तय की थी, वहीं श्रवण से 50 रुपए के स्टाम्प पर शादी का लेख लिखवाया। इसमें तलाक का मजमून भी खुद ही डाल दिया कि पूर्व पति से आपस में चर्चा होने पर विवाह विच्छेद हो गया है इसलिए नई शादी कर रही हूं।
 
मैं नहीं रहूंगी सौतन के साथ 
 
डीएसपी और टीआई निशा जायसवाल ने जब आरती की बातें सुनी तो भौंचक रह गए। उन्होंने कहा तुमने यह भी नहीं सोचा श्रवण के परिवार का क्या होगा। इस पर आरती बोली मैं सोनू के साथ रहने को तैयार हूं। श्रवण भी बोला मैं दोनों को रखा लूंगा लेकिन सोनू भड़ककर बोली सौतन के साथ नहीं रहूंगी, मुझे मेरा पति वापस चाहिए। 
 
नहीं माने तो होगा प्रकरण दर्ज
 
टीआई ने बताया श्रवण को समझाया जा रहा है कि वह सोनू के साथ रहे और आरती को सुनील के साथ रहने के लिए राजी किया जा रहा है। उन्हें समय दिया गया है। अगर नहीं माने तो प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

2 टिप्‍पणियां:

  1. इससे बढ़कर कोई प्रगतिशील कौन हो सकती है ??

    जवाब देंहटाएं
  2. भाई साहब जी नमस्कार . आप अपनी आई डी ई -मेल भेजे

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...