आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जनवरी 2013

कब्र से निकलेगा लॉटरी विजेता का शव


urooj-khanअमेरिका की एक अदालत ने शिकागो में भारतीय मूल के उस व्यवसायी के शव को कब्र से बाहर निकालने की इजाजत दे दी है जिनकी मौत संदेहास्पद परिस्थितियों में साइनाइड के जहर से हुई।
46 वर्षीय उरुज खान नाम के इस व्यवसायी ने लॉटरी के जरिए 10 लाख अमेरिकी डॉलर जीते थे, लेकिन एक महीने बाद जीती हुई रकम में से 4 लाख 25 हजार डॉलर का चेक मिलने के अगले दिन ही खान की मौत हो गई थी।
इलिनोइस प्रांत स्थित कुक काउंटी सर्ट अदालत की न्यायाधीश सुसान कोलमन ने स्वास्थ्य निरीक्षकों की ओर से खान के शव को बाहर निकालकर उसका पोस्टमार्टम करने की इजाजत दे दी।
हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि खान का शव कब बाहर निकाला जाएगा, मगर अदालत ने इसे ‘जल्द से जल्द’ निकालने का आदेश दिया है।
गौरतलब है कि 46 वर्षीय दिवंगत उरुज खान का शिकागो में ड्राईक्लीन का व्यापार था और उन्होंने पिछले साल जून में इलिनोइस में एक लॉटरी के जरिए 10 लाख डॉलर की राशि जीती थी।
शुरुआत में कुक काउंटी के जांचकर्ताओं ने खान की मौत प्राकृतिक कारणों से होने की बात कही थी, लेकिन खान के परिजनों की ओर से उनकी मौत की वजहों की फिर से जांच करने का आग्रह किया। इसके बाद हुई नई जांच में खान के शरीर में साइनाइड की घातक मात्रा मिलने की बात सामने आई।
इस मामले में अधिकारी खान की दूसरी पत्नी 32 वर्षीय शबाना अंसारी से गहन पूछताछ कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...