आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 जनवरी 2013

10 सबसे खतरनाक कंप्यूटर से भी तेज दिमाग, खौफ खाती दुनियाभर में सरकारें



10 सबसे खतरनाक कंप्यूटर से भी तेज दिमाग, खौफ खाती दुनियाभर में सरकारें
वाशिंगटन. हाल की दिनों में कई खबरों में एक अनसुने हैकर ग्रुप ने फेसबुक और ट्विटर को हैक करने की धमकी दी थी, जिसके बाद लोगों से उनके अकाउंट का इस्तेमाल सतर्कता से करने के लिए कहा गया.
 
वहीं अमेरिका की वित्तीय कंपनियों को हैकर लगातार अपना निशाना बना रहे हैं. हाल ही में 'द वाशिंगटन पोस्ट लाइव 2012 साइबर सिक्योरिटी सम्मलेन में बताया गया कि दुनिया भर के वित्तीय संस्थान हैकरों के निशाने पर हैं.
 
क्या होती है हैकिंग: कंप्यूटरों की दुनिया में हैकिंग आम बात हो गई है और इन दिनों बड़े पैमाने पर इसकी खबरें आती रहती है। लोगों के पर्सनल अकाउंट से डेटा गायब करने से लेकर उसे बिगाड़ने तक की खबरें आती रहती हैं। यह सब होता है हैकिंग के जरिये।
 
हैकिंग का मतलब है किसी दूसरे के कंप्यूटर नेटवर्क या अकाउंट में बिना अनुमति के या अवैध तरीके से घुसना। कोई भी हैकर पहले आसान से टारगेट ढूंढ़ता है और फिर उसके सहारे और कंप्यूटरों को निशाना बनाता है। इस हमले के पीछे उसका उद्देश्य पूरे सिस्टम पर कब्जा करना होता है। इससे वह उस सिस्टम में एडिट, डिलीट, इन्स्टाल या फिर कोई भी फाइल किसी अन्य यूजर के फाइल में डाल सकता है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...