आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 दिसंबर 2012

पैर के अंगूठे में स्याही, मुंह से डाला वोट


 

इंदौर। पैर के अंगूठे में स्याही, मुंह से डाला वोट- धार कृषि उपज मंडी चुनाव में वोट डालने पहुंचे बाबूलाल के दोनों हाथ नहीं थे। दामाद के सहयोग से उन्होंने मुहर लगाई, मुंह में दबाकर पर्ची लाए और वोट डाला।
 
कृषि उपज मंडी समितियों के चुनाव में मिले रुझानों में मालवा-निमाड़ में भाजपा समर्थितों ने बढ़त बनाई है जबकि कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार बुरी तरह पिछड़ गए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्य0ष कांतिलाल भूरिया के गृह व संसदीय 0षेत्र झाबुआ, थांदला, पेटलावद में भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीत की ओर है। गुरुवार शाम मतदान के बाद गिनती शुरू हुई। कुछ देर बाद रुझान आने लगे। विजयी प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा आज होगी। भोपाल, होशंगाबाद, सागर, ग्वालियर संभाग की मंडियों में भी भाजपा समर्थित आगे हैं। गुरुवार को प्रदेश की 251 मंडियों के 3012 वार्ड में से 2691 वार्ड के लिए चुनाव हुए।312 उम्मीदवार निर्विरोध चुने जा चुके हैं। इंदौर जिले के देपालपुर के एकतासा, करकी, देवराखेड़ी व अहिरवास गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। 
 
मुरैना में फायरिंग, पथराव कले0टर-एसपी को खदेड़ा
 
मुरैना-भिंड में मतदान के दौरान दो दर्जन पोलिंग बूथ पर फायरिंग व पथराव किया गया। 14 से अधिक लोग घायल हुए हैं। उपद्रवियों ने एसपी कले0टर को भी खदेड़ दिया। पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा। मुरैना में कैंथरी मतदान केंद्र पर कुछ प्रत्याशियों के समर्थकों ने कले0टर डीडी अग्रवाल, एसपी जयदेवन ए. व पुलिसकर्मियों को घेरकर फायरिंग व पथराव किया। कले0टर की गाड़ी का कांच फूट गया। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। कले0टर ने कैंथरी का चुनाव निरस्त कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...