आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 दिसंबर 2012

अधूरी रह गई नए भवन में बोर्ड बैठक की इच्छा



कोटा. पिछले डेढ़ साल से बनकर तैयार खड़े नगर निगम भवन के उद्घाटन के प्रति जहां सारे कांग्रेसी पार्षद मौन धारण किए हुए थे, वहीं राजेश चतुर्वेदी एक मात्र ऐसे पार्षद थे, जिन्होंने इसके लिए बोर्ड बैठक में खुलेआम बहिष्कार की चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा था कि अगली बैठक नए भवन में नहीं करवाई तो  कांग्रेसी पार्षद बोर्ड की बैठक का बहिष्कार करेंगे। बाकी किसी ने तो बहिष्कार नहीं किया, उन्होंने उससे अगली बैठक का बहिष्कार भी किया।

निगम को उसके बाद 2 माह का समय मिला, लेकिन उद्घाटन नहीं करवा सके और चतुर्वेदी की ये हसरत अधूरी ही रह गई।

निगम बोर्ड की 8 अक्टूबर 2012 को हुई दशहरे मेले की विशेष बैठक में भीमगंजमंडी क्षेत्र के कांग्रेसी पार्षद राजेश चतुर्वेदी टिन्नू ने कहा था कि- महापौर आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि नई बिल्डिंग को शुरू करवा दीजिए।
शीघ्र ही नई बिल्डिंग का उद्घाटन नहीं करवाया तो सभी कांग्रेसी पार्षद बोर्ड बैठक का बहिष्कार कर देंगे। इस पर सभी पार्षदों ने तालियां बजाकर उनका समर्थन किया।
पार्षदों ने उस समय तो समर्थन कर दिया था, लेकिन एक माह बाद ही 20 नवंबर को जब नए भवन के बिना उद्घाटन के ही अंबेडकर भवन में बोर्ड की बैठक रखी तो सभी कांग्रेसी पार्षद पहुंच गए। केवल टिन्नू ही एक मात्र पार्षद थे जिन्होंने अपने कहे अनुसार बैठक का बहिष्कार किया।
बेटी अद्वितीय ने दी मुखाग्नि :

जिला बॉस्केटबाल संघ सचिव, जिला क्रीड़ा परिषद के सदस्य एवं पार्षद चतुर्वेदी का बुधवार रात हार्टअटैक से निधन हो गया था। गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार रेलवे स्टेशन स्थित मुक्तिधाम पर किया गया। उनकी इकलौती बेटी अद्वितीय ने मुखाग्नि दी।
शवयात्रा में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, यूआईटी अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, महापौर डॉ. रत्ना जैन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद शर्मा, उपमहापौर राकेश सोरल, जिला क्रीड़ा परिषद के उपाध्यक्ष नीरज गुप्ता, गोपाल शृंगी, जफर मोहम्मद सहित उपमहापौर, निगम के अधिकारी व कर्मचारी, पार्षद शामिल थे।
निगम में शोक सभा के बाद वर्क सस्पेंड :
पार्षद टिन्नू के निधन पर गुरुवार की सुबह नगर निगम में कार्यालय में शोकसभा रखी गई। उसके बाद सीईओ दिनेश चंद जैन ने वर्क सस्पेंड की घोषणा कर दी।
इसके साथ ही प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत लगाए जा रहे निगम के शिविर को भी निरस्त कर दिया गया। इधर, कांग्रेस प्रवक्ता दिलीप पाठक के अनुसार पार्षद के निधन पर कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे शोक सभा रखी आयोजित की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...