आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 दिसंबर 2012

यहां लगती है बालाजी की अदालत, पिशाचों के खिलाफ चलते हैं मुकदमे!



जयपुर. बिखरे हुए बालों में एक शख्स अपने शरीर पर वजनी पत्थर रखकर खुद को यातनाएं दे रहा है। साथ ही अपने शरीर को मजबूत कडिय़ों से बांधकर रखे हुए है। वह लगातार तेज आवाज में बड़बड़ाता जा रहा है और फिर थोड़ी ही देर में बिना वजह तेज आवाज में खुद को डांटता हैं।
दरअसल, ये किसी काल्पनिक लोक का रेखाचित्र नहीं है।लेकिन आपके मन में कई सवाल उमड़ रहे होंगे कि आखिर कोई व्यक्ति खुद को सजा क्यों देगा। जंजीरों में क्यों जकड़ेगा? और फिर खुद को क्यों डांटेगा? भूत और प्रेत बाधा में यकीन रखने वाले लोगों का मानना है कि इंसानों की तरह प्रेत भी गलतियां करते हैं।
है ना चौंकाने वाली बात, क्योंकि आमतौर पर यहीं माना जाता है कि गलतियां इंसान करता हैं। लेकिन...इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हैं। लेकिन जो लोग ये मानते है..वे इस बात से बिल्कुल सहमत होंगे। भूत-प्रेत अक्सर इंसानी दुनिया में वापस लौटने की कोशिश करते है और इसी का जब दंड मिलता है तो जीवित इंसान का व्यवहार बदल जाता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...