आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अक्तूबर 2012

रीवा के किले में बहा खून, लूट ले गए करोड़ों का सामान


भोपाल। मध्‍य प्रदेश के सबसे अमीर राजघरानों में से एक रीवा राजघराने में डकैती से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। डकैतों ने रीवा के शाही म्यूजियम में चौकीदार कमला प्रसाद की तलवार से हत्‍या भी कर दी।
 
रीवा महाराजा के किले में स्थित बाघेला म्‍यूजियम से बीती रात डकैत ने राजा की गद्दी की छतरी, चांदी के तीन लैंप, एक सोने का और दो चांदी की कलम, पिस्टल, महाराजा की शादी का जोड़ा और चांदी का वर्क किया हाथियों के गले का हार सहित कई कीमती सामान ले गए। इन  सामान की कीमत करोड़ों में बताई जाती है। 
 
रीवा राजघराने के पुष्‍पराज सिंह ने दैनिक भास्‍कर डॉट कॉम को बताया, 'पहले भी कई बार असामाजिक तत्‍वों ने महल पर पथराव किया था। इसकी शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। आज की घटना से हम हतप्रभ हैं।' उन्‍होंने कहा कि डकैतों को निश्चित रूप से किले के बारे में पूरी जानकारी नहीं थी। तभी वे कई महंगे सामान छोड़ कर वे सामान ले गए, जिनके बारे में काफी चर्चा होती रही है। रीवा पुलिस ने इस डकैती में किसी बड़े गिरोह के शामिल होने का अंदेशा जताया है।
 
आगे तस्‍वीरों में देखिए रीवा महाराज का किला और म्‍यूजियम।
 
रीवा के आईजी गाजीरात मीणा ने बुधवार को घटनास्‍थल का जायजा लिया। मीणा के अनुसार, घटना में सात लोग शामिल हो सकते हैं। लूटी गई सामग्री को ले जाना आसान नहीं था। इसलिए हो सकता है कि वे किसी बड़े वाहन से आए हों।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...