आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अक्तूबर 2012

गुजरातः पैगंबर के अपमान पर उबला गुस्सा, गाड़ियां फूंकी


 
 
अहमदाबाद. इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद का अपमान करने वाली फिल्म के विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद में हजारों की भीड़ ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान उत्तेजित भीड़ ने कई गाड़ियों में आग भी लगा दी। 
 
प्रदर्शन के दौरान पुलिस और पबल्कि में संघर्ष भी हुआ जिसमें 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ ने अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर आगजनी भी की। स्थिति  को गंभीर होता देख प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। 
 
पैगंबर पर अमेरिका में बनी फिल्म के खिलाफ दुनियाभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। िइसी क्रम में बुधवार को अहमदाबाद के जमालपुर इलाके में हजारों की भीड़ ने अमेरिका के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और बल प्रयोग किया जिसके बाद लोगों का गुस्सा और भड़क गया। भीड़ ने थाने, पुलिस चौकी और पुलिस के वाहनों में आग लगा दी। 
 
इससे पहले कोलकाता में भारी तादाद में मुसलमानों ने फिल्म के विरोध में प्रदर्शन किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...