आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2012

न पासपोर्ट, न वीजा, अजमेर आए और कश्मीर पर बोलना भी नहीं भूले!



अजमेर.ईद-उल-अजहा पर शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी शुजात हुसैन तथा 7 पाक नागरिक बगैर वीजा-पासपोर्ट के दरगाह में जियारत करने अजमेर पहुंच गए। इस संबंध में खबर मिलते ही खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गईं।
 
 
सीआईडी अधिकारियों ने पाक नागरिकों से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि वे जयपुर में जिस होटल में ठहरे हैं, भूलवश वहीं पासपोर्ट-वीजा रह गए। बाद में सभी ने फैक्स से पासपोर्ट-वीजा की कॉपी मंगवाई और सीआईडी के समक्ष पेश की। जयपुर मुख्यालय से मिले दिशा निर्देशों के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। पाक के पूर्व प्रधानमंत्री के साथ आए शिष्टमंडल में 15 लोग शामिल थे। इनमें से सात बगैर वीजा-पासपोर्ट के पहुंचे थे। 
 
 
जियारत और ईद की नमाज अदा करने के बाद ये सभी होटल मानसिंह पैलेस में पहुंचे तो होटल प्रबंधन ने सी-फार्म भरने को कहा और पासपोर्ट-वीजा की कॉपी मांगी। इस दौरान इनके पास ये दस्तावेज नहीं होने का खुलासा हुआ।
 
 
हम कश्मीर के लोगों को अधिकार दिलाना चाहते हैं : हुसैन
 
 
पाक के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम लीग के अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन ने अजमेर दरगाह में जियारत के बहाने आकर कश्मीर को लेकर विवादास्पद बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर पर कब्जा करना नहीं चाहता, बल्कि वहां के लोगों को उनका अधिकार दिलाना चाहता है। 
 
 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों के अधिकारों और उनके मानवाधिकारों के लिए लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के हुक्मरानों को लोकप्रिय और अलोकप्रिय कड़े कदम उठाने होंगे।ताकि गैर अमनी वारदातें रोकी जा सकें। उधर, पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत की रिहाई के लिए उसके परिजनों ने शुजात हुसैन और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल को ज्ञापन देकर सहयोग मांगा।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...