आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2012

आरपीएससी से दिव्या सिंह का इस्तीफा


जयपुर/अजमेर। राज्य लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) में सदस्य दिव्या सिंह ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल मारग्रेट अल्वा को भिजवाया है। नवंबर, 2011 में दिव्या सिंह और मौजूदा चेयरमैन हबीब खां गौरान को आरपीएससी का सदस्य बनाया गया था।दिव्या सिंह ने इस्तीफा देने की वजह व्यक्तिगत बताई है।
सूत्रों के अनुसार आरपीएससी चेयरमैन का पद खाली होने के बाद से ही दिव्या सिंह चेयरमैन बनने का प्रयास कर रही थीं। परंतु सरकार ने हबीब खां गौरान को चेयरमैन बना दिया।संभवत:इन्हीं कारणों से उन्होंने सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्हें इससे पहले राज्य कर्मचारी चयन आयोग का चेयरमैन बनाया गया था।
इधर, पूर्व सांसद विश्वेंद्रसिंह का कहना है कि यह शुद्ध रूप से व्यक्तिगत मामला है।इसमें किसी तरह की कोई राजनीति नहीं है।इसे राजनीति से जोड़कर भी नहीं देखा जाना चाहिए। उनकी पत्नी दिव्या सिंह ने निजी कारणों से ही इस्तीफा दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...