आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2012

27 को हनुमान पूजा में इस मंत्र व सरसों तेल के दीये के उपाय से बनेंगे मनचाहे काम



रुद्र अवतार के रूप में श्रीहनुमान जहां शैव यानी शिव भक्तों व तंत्र साधकों के लिए तो श्रीरामदूत के रूप में विष्णु उपासकों के भी इष्ट हैं। इस तरह श्रीहनुमान चरित्र में समाई हरि यानी विष्णु और हर यानी शिव की शक्तियों का असर हर भक्त के लिए संकटमोचक बन खुशहाल बनाने वाला होता है।
धार्मिक मान्यता है कि दण्डाधिकारी शनि देव भी शिव के आदेश पर ही सांसारिक प्राणियों पर अच्छे कामों के लिए कृपा करते हैं, तो बुरे कामों की सजा नियत करते हैं।
यह भी एक वजह है कि शनिवार के दिन रुद्र अवतार श्रीहनुमान की उपासना से न केवल शनि दोष शांति होती है, बल्कि इससे पैदा कई तरह के कामों की अड़चने व कष्ट-बाधाएं दूर होती हैं।
इसी कड़ी में अगली तस्वीर के साथ बताया जा रहा है शनिवार और खासतौर पर शरद पूर्णिमा के दिन हनुमान पूजा में अपनाए जाने वाला एक ऐसा उपाय जो शनि दशा के बुरे असर से बचाने करने के साथ-साथ सारे मनचाहे काम भी बनाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...