आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जुलाई 2012

अगर मैं गुनहगार हूं तो लटका दो मुझको फांसी पर'

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर कहा है कि अगर वे गुनहगार हैं, तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। उर्दू की साप्ताहिक पत्रिका 'नई दुनिया' को दिए गए इंटरव्यू में मोदी ने यह बात कही है। इस पत्रिका में इंटरव्यू को 'कवर स्टोरी' के तौर पर पेश किया गया है। इंटरव्यू समाजवादी पार्टी के नेता और 'नई दुनिया' के संपादक शाहिद सिद्दिकी ने किया है। इंटरव्यू 6 पन्नों में छपा है और इसमें गोधरा के बाद के दंगे, गुजरात में मुसलमानों की हालत और अन्य संवेदनशील मुद्दों पर मोदी से बातचीत की गई है।

नरेंद्र मोदी के बयान पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मोदी का बचाव किया है। वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि अगर मोदी को गुजरात दंगों पर कुछ कहना है तो मीडिया में नहीं बल्कि कोर्ट में आकर बोलें। केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि मोदी को लोगों के लिए काम करना चाहिए। इंटरव्यू लेने वाले शाहिद सिद्दिकी की पार्टी समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आज़म खान ने इस बारे में कहा है कि मोदी तमाम लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार हैं। आजम के मुताबिक मोदी को ज़मीन से लेकर आसमान तक कोई माफ नहीं कर सकता है।

इंटरव्यू के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर वह बेकसूर हैं तो मीडिया और उन पर आरोप लगाने वाले उनसे माफी मांगें। मोदी से पूछा गया क‌ि वे गुजरात दंगों के लिए माफी क्यों नहीं मांगते? इसके जवाब में मोदी ने कहा कि गुजरात दंगे जैसा कांड देश में होता है तो केवल माफी मांगना काफी नहीं है। इसमें मैं गुनहगार पाया जाता हूं तो मुझे फांसी पर लटका दिया जाए। मोदी ने ऐसी ही बात पिछले साल सितंबर में अपनी सद्भावना उपवास के दौरान भी कही थी।

इंटरव्यू में मोदी से पूछा गया कि आप देश के प्रधानमंत्री क्यों बनना चाहते हैं? तो उन्होंने कह‌ा कि वह प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते, वह केवल गुजरात के विकास और गुजरातियों के बारे में सोचते हैं। मोदी को लेकर सोच में बदलाव के मुद्दे पर सिद्दिकी ने बड़ी साफगोई से लिखा है कि नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू का फैसला उन्होंने मुंबई में बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मी हस्तियों-महेश भट्ट और सलीम खान के साथ लंच के बाद लिया। सिद्दिकी के मुताबिक महेश भट्ट और सलीम खान ने उन्हें बताया कि गुजरात दंगों और मुसलमानों को लेकर मोदी की सोच में बदलाव आ रहा है। बकौल सिद्दिकी इंटरव्यू की सलाह महेश और सलीम ने ही दी थी। महेश भट्ट नरेंद्र मोदी के बड़े आलोचक माने जाते रहे हैं ।

शाहिद सिद्दीकी ने कहा कि वे कभी नहीं सोचते थे कि मोदी इंटरव्यू के लिए तैयार होंगे। क्या इस इंटरव्यू को मोदी को लेकर मुलायम सिंह यादव या समाजवादी पार्टी की सोच बदलने का सुबूत माना जा सकता है? इस सवाल के जवाब में शाहिद ने कहा, 'इस इंटरव्यू का सपा या मुलायम सिंह यादव से कोई लेनादेना नहीं है। मैं पहले पत्रकार हूं और बाद में राजनेता।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...