आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 जुलाई 2012

' मुझे पाकिस्तान जाने दो हिन्दुस्तान में आईजी ने रेप किया, नहीं मिला इंसाफ'

अटारी बार्डर.हरियाणा पुलिस प्रशासन के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाली यमुनानगर की अरविंदर कौर (38) ने शुक्रवार को अटारी बार्डर पर अच्छा-खासा हंगामा खड़ा कर दिया। भारतीय कानून व्यवस्था से असंतुष्ट अरविंदर पाकिस्तान में राजनीतिक शरण लेने के लिए जा रही थी, मगर जरूरी दस्तावेज न होने के कारण उसे बार्डर पर ही रोक लिया गया और उसने वहीं पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू कर दिया।

अरविंदर कौर का कहना है कि उसके साथ नाइंसाफी हुई है और उसे कहीं भी इंसाफ नहीं मिला। भारत में उसकी जान को खतरा है। यहां कानून व्यवस्था, लोकतंत्र तथा इंसानियत सभी खत्म हो गए हैं। इसलिए वह पाकिस्तान में शरण लेना चाहती है। अब वह इस बात पर अड़ गई है कि जब तक उसे इंसाफ या फिर पाकिस्तान जाने का वीजा नहीं दिया जाता, वह यहीं रहेगी।

यह है मामला

एलएलबी पास अरविंदर कौर की शादी 2001 में यमुनानगर में ही अजमेर के रहने वाले दलजीत सिंह से हुई थी। इसके बाद पति-पत्नी में दहेज को लेकर विवाद खड़ा हो गया। तदोपरांत मामला पुलिस में गया और काफी समय तक चलता रहा। इसके बाद अरविंदर कौर ने तत्कालीन एसएसपी महिंदर सिंह अहलावत (रिटा. आईजी) पर पैसे मांगने और फिर सेक्सुअल उत्पीड़न का आरोप लगाया।

मामला अदालत में गया और जब उससे पूछा गया कि उसके साथ बलात्कार हुआ या फिर कोशिश की गई तो उसने बलात्कार करने की कोशिश की बात कही और अहलावत को जमानत मिल गई। यही नहीं अरविंदर कौर ने चौटाला परिवार के लिए भी मुश्किलें खड़ी करने की कोशिश की। इस पर भी बेवजह आरोप-प्रत्यारोप के कारण कई मामले दर्ज हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...