आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2012

देवी-देवताओं के नाम पर हो रहा था ऐसा धंधा!

देवी-देवताओं के नाम पर हो रहा था ऐसा धंधा!


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने देवी-देवताओं और धार्मिक संस्थाओं के नाम पर वसूली करने के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने ओखला इंडस्ट्रीयल इलाके के व्यवसायियों से उगाही की थी। इनके पास से 1,100 रुपए नगद, दुर्गा की 20, गुरुनानक देव की चार, गणोश जी की नौ और शिव जी की 11 तस्वीरें बरामद की गई हैं।

दक्षिण पूर्व जिला के अतिरिक्त आयुक्त अजय चौधरी ने बताया कि बीते कुछ दिनों से देवी-देवताओं के नाम पर डरा धमका कर ओखला इलाके में व्यवसायियों से उगाही की शिकायते मिल रही थी।

इसी बीच इंटेक्स कंपनी के मैनेजर ने भी इसी तरह की शिकायत दी। पीड़ित ने बताया कि भगवान गणोश की तस्वीर दिखाकर आरोपी उनसे 15 से 20 हजार रुपए मांगने लगा।

हालांकि, वह उनसे 1,100 हजार रुपए लेने में कामयाब हो गया। जांच के दौरान पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान मानसरोवर पार्क, शाहदरा निवासी जागीर सिंह (44), हरी सिंह (32), दर्शन सिंह (42) और बलबीर सिंह (37) के रूप में की गई।

जागीर सिंह ने बताया कि वह वसुंधरा में जिम ट्रेनर है और गाजियाबाद स्थित एक जिम में काम करता है। दर्शन सिंह बाबू राम अखाड़े में पहलवानी करता है।

हरी ज्योतिषी और बलबीर साप्ताहिक बाजार में काम करता है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि जल्द रुपए कमाने की चाह में वह अपनी कद काठी का भरपूर प्रयोग करते और देव-देवताओं के नाम पर डरा-धमका कर लोगों से उगाही करते थे।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...