आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जुलाई 2012

प्रीमियर देख रहे लोगों पर 'बैटमैन' ने की गोलीबारी, एक गिरफ्तार

डेनेवर. अमेरिका के कोलेराडो प्रांत में एक थिएटर में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 14 लोग मारे गए जबकि कम से कम 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना बैटमैन सीरीज की नई फिल्म 'द डार्क नाइट राइजेज' के प्रीमियर के दौरान हुई। पुलिस ने इस सिलसिले में एक संदिग्‍ध को कार पार्किंग से गिरफ्तार भी कर लिया है।

डेनेवर के करीब ओरोरा में एक सिनेमाहाल में मिडनाइट शो के दौरान थिएटर खचाखच भरा था। ज्यादातर युवा फैन फिल्म देखने आए थे। न्यूज9 की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही अंधाधुंध फायरिंग हुई। मास्‍क पहने हमलावर ने फायरिंग करने से पहले थियेटर में आंसू गैस के गोले छोड़े। देखते ही देखते पूरा थियेटर धुएं से भर गया। गोलीबारी की वजह से थियेटर में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे।

थिएटर में मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि शुरू में ऐसा लगा जैसे यह कोई नया स्पेशल इफेक्ट है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोलीबारी दो लोगों ने की, हालांकि स्‍थानीय पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। हमलावरों ने थिएटर में विस्फोटक भी लगाया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावरों ने मास्क भी पहन रखा था। पुलिस ने कथित बंदूकधारी की कार से गैस मास्‍क, राइफल और हैंडगन बरामद किया है। हमलावर बुलेटप्रूफ वेस्‍ट, चश्‍मा और हेलमेट बन रखा था। पुलिस ने गिरफ्तार संदिग्‍ध की पहचान अभी तक उजागर नहीं की है।

गोलीबारी के शिकार हुए लोगों में नवजात बच्‍चे और एक प्रेग्‍नेंट महिला भी शामिल है। घायल हुए लोगों में से कम से कम 20 का यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोरेडो हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। 10 लोगों ने थियेटर में ही दम तोड़ दिया, जबकि चार की अस्‍पताल में मौत हुई। राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्‍नी मिशेल ओबामा ने इस घटना पर दुख जताया है। ओबामा को इस घटना की जानकारी तड़के पांच बजकर 26 मिनट पर उनके होमलैंड सिक्‍योरिटी एडवाइजर जॉन ब्रेनैन ने दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...