आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 जुलाई 2012

हैड कांस्टेबल ने घूस लेकर जैसे ही बेटे को सौंपी तभी एसीबी ने धर दबोचा

जयपुर.दहेज प्रताड़ना के मामले को रफा-दफा करने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत ले रहे महिला थाना वेस्ट के हैड कांस्टेबल और उनके बेटे को एसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हैड कांस्टेबल ने रिश्वत की राशि लेकर बेटे को दे दी थी।

एसीबी आईजी उमेश मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हैड कांस्टेबल ताराचंद (57)महिला थाना वेस्ट में करीब 20 दिन पहले ही लगा था। ताराचंद का बेटा अनिल होमगार्ड में है और ट्रैफिक ड्यूटी खत्म कर पिता के पास आया था।

एसीबी ने रिश्वत की राशि अनिल से बरामद कर ली। ट्रैप कार्रवाई के बाद एसीबी ने हरमाड़ा में बालाजी कांटे के पास स्थित आवास की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला। इस संबंध में फुलेरा के छोटू लाल ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसके पुत्र के खिलाफ ससुराल वालों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाकर महिला थाना वेस्ट में मामला दर्ज कराया था।

मामले का रफा दफा करने के लिए हैड कांस्टेबल ताराचंद 30 हजार रुपए मांग रहा है। इसमें दो हजार रुपए पहले ही ले लिए। एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया तो सही निकला। बुधवार शाम को छोटू लाल 10 हजार रुपए हैड कांस्टेबल को देने के लिए थाने पहुंचा। हैड कांस्टेबल ने रिश्वत की राशि ली और पास ही खड़े बेटे को दे दी। इस दौरान एसीबी ने दोनों को दबोच लिया।

फुलेरा गया और दो हजार रुपए ले आया:

जांच मिलने के बाद आरोपी हैड कांस्टेबल फुलेरा में छोटू लाल के घर पर गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी दी। इसके बाद छोटू लाल से दो हजार रुपए ले आया। शेष राशि थाने में आकर देने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...