आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 जुलाई 2012

संगमा ने प्रणब को दी बधाई लेकिन चुनाव प्रक्रिया पर उठाए सवाल


नई दिल्ली. राष्ट्रपति चुनाव हारे एनडीए के उम्मीदवार पीए संगमा ने राष्ट्रपति चुनाव प्रक्रिया पर कई प्रश्न चिन्ह खड़े किए हैं। प्रणब मुखर्जी की जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए संगमा ने कहा कि प्रणब मुखर्जी की जीत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने को लेकर हम परसों मुलाकात करके पूरी स्थिति का जायजा लेंगे और फिर कोई फैसला लिया जाएगा।

संगमा ने यह भी कहा कि इस बार राष्ट्रपति चुनावों में आर्थिक पैकेजों की भूमिका महत्वपूर्ण रही। यही नहीं कई मुख्यमंत्रियों को उनके खिलाफ चल रहे मामलों का उल्लेख देकर धमकी भी दी गई।

मीडिया को संबोधित करते हुए संगमा ने कहा, 'मैं श्री प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति चुनावों में जीत पर बधाई देता हूं। मैं राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए चुने जाने पर अपने सभी समर्थकों का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं बीजेपी, अकाली दल, एडीआईएमके, जनता दल और अन्य सभी दलों को भी शुक्रिया अदा करता हूं। मैं श्री नवीन पटनाइक और श्रीमती जयललिता का दिल से शुक्रिया करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने ही सबसे पहले मेरी उम्मीदवारी का समर्थन किया।' संगमा ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और अपना समर्थन करने वाले अन्य नेताओं का भी शुक्रिया अदा किया।

संगमा ने कहा, 'मैं भले ही चुनाव हार गया हूं लेकिन देश ने आदिवासियों के साथ खड़े होने का अवसर खो दिया है। हमारे देश का राष्ट्रपति राजनीति से ऊपर समझा जाता है लेकिन राष्ट्रपति चुनाव नहीं। इस बार राष्ट्रपति चुनाव पूरी तरह राजनीतिक थे। इलेक्टोरल कॉलेज का महत्वपूर्ण हिस्सा रहीं कई पार्टियों को आर्थिक पैकेज भी दिए गए। मैं महसूस करता हूं कि लोकसभा, विधानसभा और राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों में स्वच्छता और स्वतंत्रता की जरूरत है। जिस तरह से इलेक्टोरल कॉलेज को प्रभावित करने के लिए आर्थिक पैकेज दिए गए और धमकियां दी गईं वो किसी से छुपा नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...