आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2012

प्रदेश में खुले 13 नए थानों को मंजूरी

एनसीआर रीजन में 4, अन्य जिलों में 4 और 5 पुलिस चौकियों को बनाया नया थाना
जयपुर. राज्य सरकार ने अलवर जिले में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र समेत प्रदेश में 13 नए थाने खोलने को मंजूरी दी है।इनमें 5 पुलिस चौकियों को अब थाना बनाया गया है।इनके लिए गृह विभाग ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी।
गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में नए थाने खोलने और कुछ पुलिस चौकियों को थाना बनाने की घोषणा की थी। इनमें सवाई माधोपुर जिले में सूरवाल में भी नया थाना खोला गया है।यहां पिछले दिनों पुलिस के सीआई फूल मोहम्मद को जिंदा जलाए जाने की घटना हो गई थी।
यहां खुले नए थाने: अलवर जिले में एनईबी, नौगांवा, ततारपुर और चौपानकी। कोटा जिले में बोरखेड़ा, सवाई माधोपुर जिले में सूरवाल, जोधपुर ग्रामीण में नागौरी गेट और बूंदी जिले के नमाना में नया थाना खोला गया है।
पहले पुलिस चौकी थी, अब थाना बना: श्रीगंगानगर जिले में समेजा की कोठी, जोधपुर ग्रामीण में बोरूंदा, जैसलमेर जिले में रामदेवरा, धौलपुर जिले में नादनपुर और चित्तौडगढ़़ में बस्सी पुलिस चौकी को अब थाना बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...