आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जून 2012

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का दर्द जानने पहुंची वसुंधरा

कोटा.नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे के शनिवार देर शाम कोटा में कांग्रेस व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं घर पहुंचने की सूचना ने शहर में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी। ये नेता वे हैं, जो अभी तक पार्टी से किनारा किए हुए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से बंद कमरे में अलग से बात की। इसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि इसे केवल शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन इसके पीछे छिपे राजनीतिक निहितार्थ को लेकर उनके जत्थे में शामिल नेता ही चर्चा करते रहे।

कांग्रेस के तीनों नेता जुझारसिंह, भुवनेश चतुर्वेदी व रामकिशन वर्मा पार्टी में कद्दावर नेता व मंत्री रहे हैं। इन दिनों पार्टी व बड़े नेताओं ने उन्हें किनारे किया हुआ है। प्रदेश मंत्रिमंडल में एक मंत्री के इशारे पर यहां का संगठन व सरकार चल रही है। शनिवार को इन नेताओं के घरों पर वसुंधरा राजे अचानक पहुंच गईं। उन्होंने जुझारसिंह से उनके मंत्री पुत्र भरतसिंह के सामने अलग से बात की तो रामकिशन वर्मा से उनके आवास पर बंद कमरे में गुफ्तगू की।

यही स्थिति पूर्व केंद्रीय मंत्री भुवनेश चतुर्वेदी के आवास पर रही। माना जा रहा है कि इन तीनों नेताओं के साथ उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी भूमिका पर भी चर्चा की। साथ ही, उनकी उपेक्षा के बारे में भी जानकारी ली। नेताओं ने भी अपना दर्द खुलकर उनके सामने बयां किया। वसुंधरा पुराने भाजपा नेताओं पूर्व सांसद रघुवीरसिंह कौशल व कृष्णकुमार गोयल से मिलीं। कौशल से बंद कमरे में बात की। दोनों नेता मंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...