आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जून 2012

टीम अन्ना का प्रणब पर हमला, कहा 'भ्रष्टाचारी'

नई दिल्ली. टीम अन्ना ने राष्ट्रपति पद के प्रबल उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी पर हमला बोलते हैं कहा है कि राष्ट्रपति बनने से पहले उन पर लगे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच होनी चाहिए।

टीम अन्ना के सदस्य मनीष सिसोदिया ने कहा कि साल 2005 के नेवी वार रूम लीक मामले में प्रणब मुखर्जी की भूमिका पर भी संदेह है। उनकी भूमिका की जांच के बिना उन्हें राष्ट्रपति नहीं बनना चाहिए।

टीम अन्ना ने अपनी वेबसाइट पर भी एक दस्तावेज जारी किया है जिसमें प्रणब मुखर्जी के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं।


टीम अन्ना ने सवाल किया है कि 18 हजार करोड़ रुपए की स्कार्पियन डील में चार प्रतिशत कमीशन कांग्रेस पार्टी को मिलने संबंधी ईमेल रक्षा सौदों के दलाल अभिषेक वर्मा को मिले थे। प्रणब मुखर्जी उस समय रक्षा मंत्री थे, उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश क्यों नहीं दिए?

टीम अन्ना ने सीधा सवाल किया है नेवी वार रूम लीक मामले में नौसेना के दस्तावेज लीक होने के मामले की जांच के आदेश तो दे दिए गए लेकिन इस बात की जांच नहीं कराई गई कि उन दस्तावेजों में क्या था। टीम अन्ना के आरोपों के मुताबिक उन दस्तावेजों में स्कार्पियन डील में कांग्रेस पार्टी को डील पर कमीशन मिलने संबंधी सबूत थे।

टीम अन्ना ये सभी आरोप हथियार डीलर अभिषेक वर्मा को प्राप्त ईमेल के आधार पर लगा रही है। टीम अन्ना के मुताबिक इस ईमेल में अभिषेक वर्मा को स्कार्पियन डील में चार प्रतिशत कमीशन मिलने की बात कही गई है।

वहीं प्रणब मुखर्जी पर हमला करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रणब मुखर्जी पर भ्रष्टाचार के दो बहुत संगीन मामले हैं। बिना भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के उनका राष्ट्रपति के तौर पर तीनों सेनाओं का कमांडर बनना सही नहीं होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...