आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जून 2012

एक राष्ट्रभक्त की रूह अपने जिस्म में डाल कर देखा है

जब भी किसी ने खुद
एक हिन्दुस्तानी
एक आम इंसान
एक भारतीय
एक राष्ट्रभक्त
की रूह
अपने जिस्म में डाल कर देखा है
उसके अपने देश के रक्षक
अपने देश के सियासी नेता
अपने देश के धर्मगुरु
साधू हो या संत पंडित हो या मोलवी
पुलिस हो या जज
सभी को हां सभी को
गद्दार सिर्फ गद्दार पाया है ..
इस सच को
जो नंगा सच है
जो देश के सभी लोग समझते हैं
जब जब भी
मुझ जेसे किसी ने लिखा है
तो ऐसे लोगों को
कोंग्रेसी ने गद्दार ..भाजपाई ने देशद्रोही माना है
मेने खुद से सवाल किया ऐसा क्यूँ
दूर एक कुए से मुझे आवाज़ आई
छोड़ इनकी बातें
यह जो सोचते हैं सोचने दे
इनमे कोई हिन्दू है .कोई मुसलमान
कोई कोंग्रेसी है कोई भाजपाई
कोई मोक़परस्त है
कोई मोलवी है कोई पंडित है
कोई साधू है कोई संत है कोई वली है
सभी वोह लोग है
जो तुम्हे मुझे और देश को
ठग ठग कर अपने घर भर रहे है
में यह बात किसी को कहता
लेकिन ]
फिर मेरे दिल से आवाज़ आई
चुप ..पागल मत बन
जेसा चलता है चलने दे
वरना कोई तुझे गद्दार कहेगा
कोई कहेगा मुसलमान कोई कहेगा राष्ट्रविरोधी
क्योंकि मिडिया भी इनका चमचे भी इनके
भीड़ भी इनकी कागज़ भी इनका कलम भी इनकी
मुंसिफ भी इनका पुलिस भी इनकी
तू तो अकेला है तेरा क्या
तेरे जेसे कितने होंगे एक दो तीन दस बीस
लेकिन यह तो लाखों नहीं करोड़ों नहीं एक अरब से ज्यादा हो गए हैं
इसीलिए चुप समझ ले
यह झुन्ठों और मक्कारों की महफ़िल है
सच बोले तो तुम भी निकले जाओगे ...अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...