आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 जून 2012

ये लो कारगिल की मिट्टी, इससे सोना बनता है!

जयपुर.कारगिल की मिट्टी से सोना बनाने का झांसा देकर एक युवक ने बर्तन कारोबारी से पांच लाख रुपए हड़प लिए। फिर मिट्टी थमाकर भाग निकला। पीड़ित ने इस्तगासे से ठग के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में केस दर्ज कराया।

उपनिरीक्षक दुर्गसिंह ने बताया कि ठगी की वारदात आमेर रोड पर गोविंद नगर पश्चिम निवासी छीतरमल गुप्ता से हुई। उनकी त्रिपोलिया बाजार में बर्तनों की दुकान है। पिछले वर्ष अगस्त में एक युवक उनकी दुकान पर बर्तन खरीदने आया था। तब छीतरमल से बातचीत में उसने खुद का नाम राजीव चौधरी तथा हरियाणा में रोहतक का रहने वाला बताया। इसके बाद जान-पहचान कर छीतरमल से बातचीत करने लगा। बाद में, राजीव ने जान-पहचान बनाकर छीतरमल के घर आना-जाना शुरू कर दिया। उनकी पत्नी को धर्म बहन बना लिया। फिर उनके लिए हटवाड़ा से दूध लेकर आने लगा।


बहन को सौगात में दी मिट्टी

कुछ माह में ही राजीव ने छीतरमल के परिवार पर विश्वास जमा लिया। उसने धर्म बहन बनी छीतरमल की पत्नी को सौगात देने की बात कही और फिर मिट्टी लेकर आया। राजीव ने मिट्टी को कारगिल की बताकर उससे सोना बनाने की बात कही। फिर फर्जी तरीके से छीतरमल को मिट्टी से 100 ग्राम सोना बनाकर दिखाया। जांच में, राजीव ने पीड़ित को झांसे में लेकर मिट्टी देकर पांच लाख रुपए ले लिए और फिर भाग निकला।

सोना पाने के लिए जलाते रहे मिट्टी

छीतरमल का परिवार राजीव की बताई विधि के अनुसार मिट्टी जलाकर सोना निकालने की कोशिश करता रहा, लेकिन सोना नहीं निकला। राजीव को तलाशा, नहीं मिला। मोबाइल बंद आया, उसका हरियाणा का पता भी गलत निकला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...