आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2012

रक्षा मंत्री एंटनी को हो सकती है जेल




नई दिल्ली. टाट्रा ट्रक डील से उपजा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सेना प्रमुख वीके सिंह को घूस की कथित पेशकश से जुड़े बयान देने के बाद रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस में मामले में अब रक्षा मंत्री एके एंटनी भी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। मामला इतना गंभीर होता दिख रहा है कि उन्हें जेल तक हो सकती है।


जानकारी के मुताबिक, सेना प्रमुख ने घूसकांड से संबंधित जानकारी रक्षा मंत्री को दो साल पहले दी थी। रक्षा मंत्रालय की तरफ से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए रक्षा मंत्री के खिलाफ आपराधिक मामला बन सकता है। उन्हें छह माह की जेल भी हो सकती है। उन्हें सीआरपीसी की धारा 39 का ठीक ढंग से पालन नहीं करने और आईपीसी के सेक्शन 176 के तहत दंडित किया जा सकता है।

बताते चलें कि 2009 में गुलाम नबी आजाद ने लिखित रूप में रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उसके बाद 2010 में आर्मी चीफ जनरल वी.के.सिंह ने भी रक्षा मंत्री को मौखिक तौर पर बताया था कि उन्हें घूस की पेशकश की गई थी। अब यदि एंटनी को इस मामले में खुद को बचाना है तो ठोस जवाब देना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...