आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 मार्च 2012

अक्षिता पाखी को उनके जन्म दिन पर मुबारकबाद

के के यादव और आकांक्षा यादव की लाडली बिटिया अक्षिता पाखी का कल जन्म दिन है उनको उनके जन्म दिन पर दिली मुबारकबाद .............अक्ष्शिता पाखी के बारे में में क्या कहूँ कुछ उनकी जुबानी ही सुन लीजिये जनाब .......

मेरे बारे में

मेरा फोटो
मेरा नाम अक्षिता (पाखी) है. जन्म-25 मार्च, कानपुर. ममा-पापा : श्रीमती आकांक्षा-श्री कृष्ण कुमार यादव. छोटी बहन - अपूर्वा. पोर्टब्लेयर में LKG में पढ़ती हूँ. रुचियाँ - ड्राइंग बनाना, प्लेयिंग, डांसिंग, नई-नई जगहें घूमना, आइसक्रीम व चाकलेट खाना और ढेर सारी शरारतें करना. इन सब बातों को सहेजने के लिए ही तो ममा-पापा ने 24 जून, 2009 को मेरा यह ब्लॉग बनाया- 'पाखी की दुनिया'. पाखी माने पक्षी या चिड़िया. मैं भी पक्षी की तरह दिन भर फुदकती रहती हूँ. यहाँ आप पाएंगें मेरी ढेर सारी बातें, घूमना-फिरना, मेरी ड्राइंग और क्रिएटिविटी, मेरी फेमिली और स्कूल की बातें और भी बहुत कुछ. अभी तो मैं छोटी हूँ, इसलिए ममा-पापा के माध्यम से ही मेरी भावनाएं यहाँ व्यक्त होंगीं. वैसे मेरी ड्राइंग कई पत्र-पत्रिकाओं और इंटरनेट पर प्रकाशित हो चुकी है.वर्ष 2010 में 'परिकल्पना ब्लागोत्सव' में प्रकाशित मेरे रेखा-चित्रों के आधार पर अन्तराष्ट्रीय ब्लागर्स कांफ्रेंस में उत्तरांचल के मुख्यमंत्री डा.रमेश पोखरियाल 'निशंक' जी द्वारा 'परिकल्पना-हिंदी साहित्य निकेतन सर्वश्रेष्ट नन्हें ब्लागर' का ख़िताब भी मिला.वर्ष 2011 में बाल-दिवस पर विज्ञान भवन, नई दिल्ली में श्रीमती कृष्णा तीरथ जी, महिला एवं बाल विकास मंत्री, भारत सरकार ने 'कला और ब्लागिंग' के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए मुझे 'राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2011' प्रदान किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...