आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मार्च 2012

गुंडाराजः अवैध खनन रोकने गए आईपीएस को ट्रैक्टर से कुचला





भोपालःमध्यप्रदेश के मुरैना में अवैध खनन रोकने गए एक आईपीएस अधिकारी की गुरुवार को हत्या कर दी गई। इलाके के एसडीओपी नरेंद्र कुमार को अवैध खनन के बारे में जानकारी मिली थी। वो अवैध खनन का काम रोकने के लिए गए थे जहां एक ट्रैक्टर चालक ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इससे नरेंद्र कुमार घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए ग्वालियर ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

राज्य के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि अवैध खनन का पत्थर था जिसे पकड़ने अधिकारी पहुंचे थे। मुख्यमंत्री को भी घटना की जानकारी मिली है और उन्होंने मुझे और डीजीपी को सीधे वहां भेजा है। गृहमंत्री ने स्वीकार किया कि नरेंद्र कुमार की हत्या हुई है।
यूं हुई वारदात
मुरैना जिले के बोरबन कस्बे में एसडीओपी के पद पर तैनात नरेंद्र कुमार को एक ट्रैक्टर-ट्राली में अवैध खनन के पत्थर ले जाए जाने की खबर मिली थी। खबर मिलते ही नरेंद्र कुमार ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने गए। उन्होंने ट्रैक्टर के ड्राइवर से आगे चलने के लिए कहा और खुद अपनी जिप्सी से पीछे चलने लगे। कुछ दूर चलने पर ट्रैक्टर ड्राइवर ने ट्राली से जिप्सी को टक्कर मारने की कोशिश की जिस पर उन्होंने ओवरटेक किया और जिप्सी से उतरकर अपनी रिवॉल्वर निकाली और ट्रैक्टर को रोकने के लिए कहा लेकिन ड्राइवर ने उन पर ही ट्रैक्टर चढ़ा दिया।
32 वर्षीय नरेंद्र कुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे उनकी पत्नी आईएएस अधिकारी है। गृहमंत्री ने बताया कि मामले में मनोज केशव सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...