आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2012

मोदी राज में 16 हजार करोड़ से भी अधिक का घोटाला


| Email Print

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन कैग की विवादास्पद रिपोर्ट पेश कर दी गई। इस बहुचर्चित रिपोर्ट के मुद्दे पर कांग्रेसी नेताओं ने विधानसभा में भारी हंगामा मचाया, जिसके चलते स्पीकर ने सभी कांग्रेसी नेताओं को सत्र समाप्ति तक के लिए सस्पेंड कर दिया। विधानसभा में पेश की गई कैग की रिपोर्ट में सरकारी तिजोरी को 16, 706.99 करोड़ का नुकसान पहुंचाए जाने की बात कही गई है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आई नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कार्पोरेशन की कार्य शैली पर सवालिया निशान लगाते हुए बताया गया है कि निवेश संबंधी गलत प्रशासकीय निर्णयों के चलते राज्य सरकार को 16 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान हो चुका है।

कैग की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आन्ध्र प्रदेश के केजी बेसिन के लिए गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कार्पोरेशन की ओर से तकनीकी और वित्तीय पहलुओं पर ध्यान दिए बगैर नीलामी प्रस्ताव दे दिया गया। इसके चलते इस योजना का बजट बेवजह बढ़ा। रिपोर्ट में पेट्रोलियम कार्पोरेशन के कनाडा स्थित कंपनी जियो ग्लोबल रिसोर्सेज से गठजोड़ और संबंधित प्रावधानों पर भी सवाल खड़ा किया गया है। रिपोर्ट 30 मार्च को विधानसभा में पेश की जानी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...